हमेशा कानून का सम्मान किया, मैं कोर्ट जरूर जाऊंगा: राम रहीम

नई दिल्ली(24 अगस्त): यौन शोषण के आरोप में घिरे डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम पर सीबीआई की स्पेशल कोर्ट का फैसला शुक्रवार को आएगा। इस बीच, गुरुवार को राम रहीम ने अपने फेसबुक अकाउंट में लिखा, "हमने सदा कानून का सम्मान किया है। हालांकि हमारी पीठ में दर्द है, फिर भी कानून का पालन करते हुए हम कोर्ट जरूर जाएंगे। हमें भगवान पर दृढ़ यकीन है। सभी शान्ति बनाए रखें।" 

- डेरा प्रमुख को दोषी पाया गया तो हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में उनके समर्थक हिंसा कर सकते हैं। एहतियात के तौर पर इन राज्यों में सिक्युरिटी सख्त कर दी गई है। उधर, हरियाणा में फतेहाबाद जिले के डिप्टी कमिश्नर ने कहा है कि अगर हालात बेकाबू हुए तो 'पैलेट गन' का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

- 2002 के इस मामले में आरोपी गुरमीत राम रहीम को कोर्ट में पेश होना है, इसलिए उनके लाखों समर्थक पंचकूला में पार्कों-फुटपाथों पर डेरा जमाकर बैठ गए हैं। इसे देखते हुए पंचकूला, चंडीगढ़ में 25 अगस्त तक स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। पंजाब में शुक्रवार को स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

- पंचकूला में 2 लाख डेरा समर्थक अब तक पहुंच चुके हैं। इनके प्रदर्शन से निपटने के लिए पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ की पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है। कुछ इलाकों में पैरामिलिट्री की कंपनियां भी तैनात की गई हैं।