राम रहीम के सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ दंगा करने और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज

नई दिल्ली(27 अगस्त): डेरा प्रमुख राम रहीम के 7 सुरक्षाकर्मी जिनमें से 5 हरियाणा पुलिस के जवान हैं उनके खिलाफ दंगा करने और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है। इनके खिलाफ आरोप है कि कोर्ट के फैसले के बाद इन सुरक्षाकर्मियों ने राम रहीम को पुलिस से जबरन छुड़ाने की कोशिश की थी। ये आरोपी गुरमीत राम रहीम की सिक्योरिटी में थे और डेरा के अनुयायी भी थे।

- पुलिस ने आरोपी सुरक्षाकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया। पंचकूला अदालत ने आरोपियों को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।
 
- डेरा प्रमुख की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों की ड्यूटी जैमर पर थी। सूत्रों के मुताबिक यह वाकया राम रहीम को सीबीआई कोर्ट से हैलिपैड की तरफ ले जाते वक्त हुआ था। 

- बताया जाता है कि दोषी करार दिए गए गुरमीत राम रहीम को जब गाड़ी से हैलिपैड तक लेकर जाया जा रहा था तो डीएसपी ऑफिस की तरफ जाने वाली रोड पर अचानक आरोपी सुरक्षाकर्मियों ने अपनी गाड़ी पुलिस की गाड़ी से आगे लगाकर रोक दी। आगे वाली गाड़ी से कमांडो की ड्रेस में लोग निकले और गुरमीत राम रहीम को अपनी गाड़ी में ले जाने की कोशिश करने लगे। इस दौरान काफी संघर्ष हुआ। सुरक्षाकर्मी कह रहे थे कि बाबाजी को नहीं ले जाने देंगे।