कोर्ट का फैसला सुनकर कुछ ऐसा था राम रहीम का हाल

नई दिल्ली(26 अगस्त): साध्वी से रेप के आरोप में सीबीआई की विशेष अदालत ने शुक्रवार को डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया। राम रहीम को क्या सजा मिलेगी इसका फैसला कोर्ट सोमवार को करेगी। जब जज जगदीप सिंह ने गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा को बलात्कार का दोषी बताया तो डेरा प्रमुख पहले तो यह समझ ही नहीं पाए कि जज ने कहा क्या है। जब उनके वकील ने उन्हें बताया कि अदालत ने उन्हें दोषी करार दिया गया है तो वह बिल्कुल चौंक गए। 

- कोर्ट में मौजूद रहे सीबीआई के वकील एचपीएस वर्मा ने बताया कि राम रहीम फैसला सुनने के बाद कुछ देर तक सदमे में रहे।

- सुनवाई के दौरान गुरमीत राम रहीम अपने दोनों हाथ मोड़े चुपचाप बैठे रहे। वह कोर्ट में लगभग आधे घंटे मौजूद रहे। उनके अलावा कोर्ट में दो वरिष्ठ सीबीआई अधिकारी, एक आईजी रैंक के अफसर, सीबीआई के एक वकील और बचाव पक्ष के एक वकील मौजदू थे। फैसले के तुरंत बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। 

- गिरफ्तारी के बाद पुलिस अधिकारी उन्हें कोर्ट के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो कार तक ले गए। वहां पुलिस ने उनसे कहा कि वह एक स्पेशल कैमरे में अपना बयान रिकॉर्ड कर अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील करें। इसके बाद सिरसा से गुरमीत के काफिले में आई गाड़ियों को इलाके से बाहर जाने को कह दिया गया। फिर राम रहीम को हेलिकॉप्टर के जरिए पंचकूला से बाहर ले जाया गया। पुलिस के मुताबिक, उन्हें रोहतक ले जाया गया।