ये बाबा अब रामदेव को देंगे टक्कर, बाजार में उतारे अपने 150 से ज्यादा प्रोडक्ट्स

नई दिल्ली (2 फरवरी): बाबा रामदेव अपने प्रोडक्ट की फौज के साथ विदेशी कंपनियों को टक्कर देना चाहते हैं। उन्हें शीर्षासन कराना चाहते हैं। लेकिन बाबा रामदेव के पतंजलि उत्पादों को एक और बाबा ही टक्कर देने बाजार में उतर पड़े हैं। ये हैं बाबा राम रहीम। जिनके 150 से ज्यादा MSG प्रोडक्ट देश में लॉन्च हो गए हैं। 

जैसे अपनी फिल्मों बाबा राम रहीम ही हीरो से लेकर डायरेक्टर तक सब खुद ही होते हैं। वैसे ही बाबा राम रहीम अपने MSG प्रोडक्ट के ब्रांड एंबेस्डर भी बने हुए हैं। 150 से ज्यादा उत्पादों को तीन कैटेगिरी ऑर्गेनिक, प्रीमियम और स्टैंडर्ड में बांट कर बाबा राम रहीम बाजार में आ रहे हैं।  

बाबा राम रहीम एमएसजी ब्रांड नाम से 14 तरह की अलग अलग दाल, ग्रॉसरी सामान की 41 वैरायटी, चावल और खिचड़ी की 7 वैरायटी, तीन तरह की चाय, पांच तरह की चीनी, तीन तरह का नमक, आटा, देशी घी, मसाले, अचार, जैम, शहद, मिनरल वाटर और नूडल्स लेकर बाजार में उतरे हैं। दावा है कि इन सारे उत्पादों के लिए खेती डेरा सच्चा सौदा के खेतों में ही होगी। 

बाबा कहते हैं कि MSG प्रोडक्ट्स के बाजार में उतरने के बाद ब्लैक मार्केटिंग बंद करने की कोशिश होगी। मिलावट नहीं होने देंगे। बीमार नहीं होने देंगे। देश में नहीं विदेश में भी बाबा राम रहीम के प्रोडक्ट बेचने की तैयारी है। पूरे देश में स्टोर खोले जा रहे हैं। बाबा चाहते हैं कि धंधा विदेशी कंपनियां भी करें, लेकिन ईमानदारी से।  

जो बाबा रामदेव अब तक योगगुरु थे, वो अब बाजार गुरु भी बन गए हैं। जो बाबा राम रहीम अब तक धर्म के संदेश देते थे, वो अब मार्केट मंत्र भी बताने लगे हैं। अब एक बाबा के प्रोडक्ट दूसरे बाबा को टक्कर देंगे या दोनों बाबा मिलकर विदेशी कंपनियों के बैंड बजाएंगे, इंतजार कीजिए, मार्केट का महाभारत शुरु हो चुका है।