सस्पेंड होने के बाद इस डिप्टी SP ने किया सुसाइड

बेंगलुरु (5 जुलाई): कर्नाटक के चिकमंगलूर में डिप्टी एसपी कलप्पा हंडिबग का शव उनके सरकारी घर के कमरे में मिला। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों हुई एक किडनैपिंग मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इसमें कलप्पा को भी आरोपी बनाया गया था। एसपी की सिफारिश पर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था।

जानकारी के मुताबिक 28 जून को शहर के एक फाइनेंसर तेजस गौड़ा को 6 बदमाशों ने किडनैप कर लिया था। 10 लाख की फिरौती देकर छूटे तेजस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया था। डिप्टी एसपी कलप्पा के इस किडनैपिंग में शामिल होने की बात सामने आई थी। इस पर एसपी संतोष बाबू ने बीते सोमवार को सीनियर अफसरों से कलप्पा के सस्पेंशन की सिफारिश की थी, जिसके बाद मंगलवार सुबह कलप्पा के सस्पेंशन का ऑर्डर जारी कर दिया गया था।

बदमाश तेजस नाम के युवक को किडनैप कर बेंगलुरु ले गए और फैमिली से 25 लाख की फिरौती मांगी। मोबाइल नंबर (948080**20) पर बात करने के बाद 10 लाख में डील हुई। रकम एक पुलिस क्वार्टर में दी गई। इसके बाद तेजस और उनके एक दोस्त ने मोबाइल और कार के नंबर से किडनैपर्स की तलाश शुरू कर दी थी।

पता चला कि ये नंबर डिप्टी एसपी कलप्पा का था और उन्होंने ही फिरौती की रकम ली थी। तेजस के दोस्त ने डिप्टी एसपी के साथ हुई बातचीत भी मोबाइल में रिकॉर्ड कर ली थी। इसके बाद तेजस और उसके दोस्त ने सारे सबूत एसपी को दिखाए और केस दर्ज किया गया। कलप्पा के साथ फिलहाल चार अन्य को भी इस मामले में आरोपी बनाया गया है।