देवरिया: 9वीं क्लास की छात्रा को तीसरी मंजिल से धकेला, मौत

नई दिल्ली (19 सितंबर): गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में आठ साल के प्रद्मुम्न की मौत के भी स्कूलों में सुरक्षा के नाम पर सिर्फ दिखावा हो रहा है। देवरिया में मॉडर्न सिटी मॉटेसरी स्कूल में नौवीं क्लास की छात्रा को तीसरी मंजिल से किसी ने धकेल दिया गया, जिसके चलते छात्रा की मौत हो गई है। इस घटना के बाद छात्रा के परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बुरी तरह से घायल छात्रा को लेकर परिजन गोरखपुर जा ही रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गई।

अभी तक गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में आठ साल के प्रद्मुम्न की मौत का मामला अभी सुलक्षा भी नहीं था कि एक और नया मामला सामने आ गया।

मॉडर्न सिटी मॉटेसरी स्कूल देवरिया के कार्यकारी प्रिंसिपल मिथिलेश मिश्रा ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि घटना के तुरंत बाद छात्रा को अस्पताल ले जाया गया और उसके परिजनों को इस बाबत जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरा स्कूल में पिछले कुछ दिनों से काम नहीं कर रहे थे। स्कूल के अध्यापक का कहना है लड़कियों के लंच के लिए ऊपर तीसरी मंजिल पर व्यवस्था की गई है और अचानक यह घटना हुई है।

वहीं छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने उनसे कहा था कि उसे पीछे किसी ने धक्का दिया गया था, यही नहीं स्कूल के बच्चे उनके घर इस बात की जानकारी देने आए थे, नाकि स्कूल का कोई शिक्षक। पिता ने कहा कि मैं चाहता हूं कि जांच हो और दोषियों पर कार्रवाई हो। बाइट- परमहंस छात्रा के पिता

इस पर पुलिस कप्तान का कहना था कि परिजन ने किसी के धक्का देने की शिकायत की है। उनकी शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।