राष्ट्रपति ने देवघर में की पूजा, कई योजनाओं का किया उद्घाटन

देवघर (2 अप्रैल): राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज झारखंड के देवघर में वैद्यनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की।  राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के देवघर दौरे के मद्देनजर यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। पूजा अर्चना के उपरांत राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी देवघर कॉलेज मैदान पहुंचे। यहां उन्होंने ऑनलाइन सिस्टम के जरिये चार योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। जिसमें देवघर से बासुकीनाथ 44किमी सोलर स्ट्रीट लाइट प्रोजेक्ट भी शामिल था। इसके अलावा राष्ट्रपति साफ्टवेयर टेक्नोलाजी पार्क्‍स ऑफ इंडिया के केंद्र, इम्प्लाइज स्टेट इंश्योरेंस कार्पोरेशन के अस्पताल एवं केंद्र सरकार की ओर से स्थापित होने वाले ड्राइवर्स ट्रेनिंग सेंटर की आधारशिला भी रखा।


इससे पहले राष्ट्रपति ने रविवार सुबह रांची के जयपाल स्टेडियम परिसर में बनने वाले रवीन्द्र भवन एवं कडरू क्षेत्र में बनने वाले हज हाउस का शिलान्यास भी किया। रविन्द्र भवन और हज हाउस का निर्माण 24 महीने के अंदर 155 करोड़ की लागत से पूरा किया जाएगा।


इस मौके पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने कहा की झारखण्ड राज्य खनिज सम्पदा ,से सम्पूर्ण राज्य है। यहां के लोगों को तकनीक और कौशल जानकारी और ट्रेनिंग देने की जरुरत है। इस मौके पर गोड्डा संसद निशिकांत दुबे ,केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ,श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार भी मौजूद थे।