पृथ्वीराज का पीएम से सवाल, क्या-2000 के नोट भी बंद करेगी सराकर ?

नई दिल्ली (13 दिसंबर): नोटबंदी के मुद्दे पर लगातार विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी पर हमलावर है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश, पंजाब और समेत कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मदद पहुंचाने के लिए नोटबंदी का फैसला किया। साथ ही उन्होंने नोटबंदी के फैसले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच की भी मांग की। उन्होंने कहा कि यह फैसला निरंतर आपदा और अर्थव्यवस्था पर एक आतंकवादी हमला है।

चव्हाण ने कहा कि सरकार को यह मान लेना चाहिए कि नोटबंदी एक बहुत बड़ी भूल साबित हुई है क्योंकि इससे धन्नासेठों और कालेधन वालों को छोड़कर बाकी सभी को बड़ी मुश्किलों में डाल दिया है।

साथ ही पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि अटकलें हैं कि सरकार 2000 रुपये के नोट का चलन बंद करने पर विचार कर रही है, ऐसे में सरकार अपना रूख साफ करे।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि नोटबंदी पर विफलता छुपाने और लोगों का ध्यान भटकाने के लिए मोदी सरकार अगस्तावेस्टलैंड का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में जिस तरह चीजें सामने आ रही हैं, उससे राजनीतिक प्रतिशोध की बू आती है।