नोटबंदी स्वतंत्र भारत का अबतक का सबसे बड़ा स्केम- कांग्रस

नई दिल्ली (31 दिसंबर): नोटबंदी पर पीएम मोदी की ओर से 50 दिनों की दी गई मियाद पुरी हो चुकी है, लेकिन देशभर में कैश की किल्लत खत्म नहीं हुई है। आज भी लोग बैंक और एटीएम के बाहर लाइन में खड़े होने को मजबूर है। बैंक में लोगों को देने के लिए प्रयाप्त पैसे नहीं हैं, एटीएम के बाहर नो कैश का बोर्ड लगा है। हालांकि सरकार ने एटीएम से कैश निकालने की सीमा बढ़ी दी है। लेकिन कैशलेस लोगों की मुश्किलें बरकरार है।

इस मुद्दो को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच घमासान भी जोरों पर है। सरकार नोटबंदी को देश के विकास के तुरूप का पत्ता बताने में जुटी है। वहीं विपक्ष इस आम गरीब जनता खिलाफ मोदी सरकार की मुहिम बता रहा है।

इन सबके बीच इस मुद्दे के लेकर कांग्रेस के तेवर लगातार तल्ख होते जा रहे हैं। कांग्रेस ने नोटबंदी को स्वतंत्र भारत का अबतक का सबसे बडा़ घोटाला करार दिया है। कांग्रेस के मुताबिक पीएम मोदी ने देश के चंद 50 बिजनेसमैन और अपने दोस्तों को फायदा पहुंचान के लिए नोटबंदी का फैसला किया और आम गरीब लोगों को सड़कों पर ला दिया है, उनका रोजगार छीन लिया है।

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला के मुताबिक इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस देशभर में आंदोलन करेगी और सरकार के विकास के दावों की पोल खोलेगी।