बड़े आंदोलन की तैयारी में कांग्रेस, नोटबंदी के 50वें दिन सरकार को घेरने रणनीति पर मंथन

नई दिल्ली (26 दिसंबर):नोटबंदी के 50 दिनों की मियाद पूरी होने वाली है और आज इसका 48वां दिन है। आज भी देश में कमोबेश कैश हालात पहले जैसी ही है। कैश कि किल्लत की वजह से देशभर में आम लोगों का हाल बेहाल है। खाते में पैसा होने के बावजूद लोग अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को भी ठीक से पूरा नहीं कर पा रहे हैं। 

इन विषम हालात के बावजूद भारी तादाद में लोग प्रधानमंत्री के नोटबंदी के फैसले को सराह रहे हैं। हालांकि लोगों को अब भी पीएम मोदी के 50 दिनों की दिक्कत के भरोसे पर ऐतबार है। लोगों को उम्मीद है 50 दिन बाद कैश की किल्लत दूर होगी।

वहीं इस मुद्दे पर सरकार और विपक्ष के बीच सियासी घमासान जोरों पर है। सराकर जहां नोटबंदी के फैसले को कालेधन के कारोबारी और भ्रष्टाचारियों पर लगाम के साथ-साथ देश की विकास के जरूरी कदम बात रही है वहीं विपक्ष इसे आम जनता के खिलाफ कार्रवाई बताने में जुटा है। इसी कड़ी में कांग्रेस नोटबंदी के 50 दिन बाद देशभर में आंदोलन की तैयारी में है। 

बताया जा रहा है कि कांग्रेस पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन और रैली करेगी। खुद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कई जगहों पर इस प्रदर्शन की अगुआई करेंगे। इस सिलसिले में राहुल गांधी तमाम राज्यों के आला नेताओं और प्रदेश अध्यक्षों के साथ रणनीति बनाने में जुटे हैं।