नोटबंदी से अब भी आम जनता बेहाल, कांग्रेस का जारी रहेगा विरोध- सीपी जोशी

नई दिल्ली(7 जनवरी): कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीपी जोशी ने एकबार फिर नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नोटबंदी की फैसले से चंद लोगों को छोड़कर तमाम लोग परेशान है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए आम लोगों को एक-एक रुपये के लिए तरसने को मजबूर कर दिया है।

सीपी जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी के उन 6 सवालों के अबतक जवाब नहीं दिए हैं जो कांग्रेस उपाध्यक्ष ने उनसे 28 दिसंबर को पूछे थे। सीपी जोशी ने कहा कि देशवासियों के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी उम्मीद कर रही थी कि 31 दिसंबर को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री उन सवालों के जवाब देंगे और परेशान लोगों के लिए राहत की बात करेंगे।

साथ ही सीपी जोशी ने कहा कि नोटबंदी पीएम मोदी के फैसले के खिलाफ कांग्रेस का अभियान जारी रहेगा। इस सिलसिले में 9 जनवरी को महिला कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता थाली बजाकर इस ओर सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि 11 जनवरी को इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस जनवेदना सम्मेलन का आयोजन किया है। इसमें तमाम क्षेत्रों से जुड़े 5000 से ज्यादा लोगों को चर्चा के लिए बुलाया गया है। इस चर्चा के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की अगुआई में नई रणनीति का ऐलान किया जाएगा।