VIDEO: नोटबंदी का 13वां दिन, कतार का रिएलिटी का चेक...

नई दिल्ली (21 नवंबर): नोटबंदी का आज 13 वां दिन है। बैंक और एटीएम के बाहर आज क्या है हाल ये ही जानने के लिए न्यूज 24 ने कैश के लिए लगी कतारों का रिएलिटी चेक किया। बैंक और एटीएम के बाहर भीड़ में कुछ कमी आई है, लेकिन कतारें अभी ख़त्म नहीं हुई हैं।

मुंबई में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ATM के बाहर सुबह से लोगों की लंबी कतारें लगी हैं। 13वें दिन भी यहां लोगों को राहत नहीं मिली। वहीं जयपुर में नोटबंदी के 13वें दिन यहां भी बैंक के बाहर कतारें तो दिखीं, लेकिन पहले के मुकाबले लोगों की तादाद काफी कम हुई है। लोगों का कहना है कि हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं, लेकिन ATM अब भी परेशानी की वजह बने हुए हैं।

कई लोगों को अब भी कैश के लिए कतार में लगना पड़ रहा है और कैश मिलने में दिक्कत हो रही है, लेकिन कुछ जगह हालात सुधरे हैं। मुंबई में हमारे संवाददाता संकेत एक निजी बैंक के ATM पहुंचे, यहां कतार तो दिखी। लेकिन लोगों को अब आसानी से कैश मिल रहा है और ATM से लोगों को 100-100 के नोट भी मिल रहे हैं।

दिल्ली में पंजाब नेशनल बैंक ने लोगों की परेशानी को कम करने की कोशिश की है। पंजाब नेशनल बैंक ने मिनी ATM लगाए हैं। 30 काउंटर एक साथ है, जहां आप आसानी से बिना लाइन में लगे पैसे निकल सकते हैं। ये सुविधा सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक के लिए है। इसके अलावा मोबाइल ATM का भी इंताजाम किया गया है।

वहीं अहमदाबाद में बैंकों के बाहर आज भी लंबी कतारें दिखाई दीं। ATM के बाहर भी लोग कैश के लिए लाइन में खड़े जद्दोजहद करते नज़र आए। कतारों में खड़े लोग परेशान थे, तकलीफ तब और बढ़ गई जब लाइन में खड़े होने के बावजूद उन्हें पूरे पैसे नहीं मिले।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=PO09x-R34OM[/embed]