मोदीजी ने अपने चोर दोस्तों के लिए ब्लैक मनी को व्हाइट किया : राहुल गांधी

नई दिल्ली (22 दिसंबर): यूपी के बहराइच में रैली के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नोटबंदी पर एक बार फिर निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री से पूछे गए सवालों का जवाब नहीं देने पर तंज कसते हुए कहा कि आप भले ही मेरा मजाक उड़ाओ, मगर देश के युवाओं के और मेरे सवाल का जवाब दो।

इसी के साथ राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर भी सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि नोटबंदी का फैसला कालेधन के खिलाफ नहीं बल्कि गरीबों के खिलाफ था। उन्होंने कहा कि बैंकों की लाइन में एक भी अमीर और सूटबूट वाला नहीं दिखा, ऐसे लोग आपके (पीएम) जहाज में दिखते हैं।

राह‍ुल के भाषण के मुख्य अंश:

- मोदी जी ने यहां (बहराइच) टेलीफोन पर भाषण दिया था, लाइन इतनी खराब थी कि कुछ सुनाई नहीं दिया। ऐसे फोन से पैसे ट्रांसफर होंगे।

- पीएम मोदी ने अपने चोर दोस्ती के लिए काले धन को सफेद किया।- मजदूर क्या डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड से सामान खरीदता है? नहीं वो कैश से खरीदता है।

- कालेधन पर सर्जिकल स्ट्राइक पर राहुल गांधी ने कहा कि यह सर्जिकल स्ट्राइक नहीं बल्कि हिंदुस्तान के मजदूरों पर आग के गोलों की बमबारी थी- नोटबंदी के बाद नरेंद्र मोदी जी ने माल्या को 1200 करोड़ रुपये की टॉफी खिलाई। माल्या का मोदी जी ने कर्ज माफ कराया।- हर दिन हमारे किसान खुदकुशी कर रहे हैं। हम उनके पास इन समस्याओं को लेकर गए लेकिन पीएम ने एक शब्द भी नहीं कहा।- कालाधन उन लोगों के पास है जो आपके (पीएम) जहाज में जाते हैं। हिंदुस्तान के कालेधन में केवल छह फीसदी कालाधन कैश में रखा जाता है।- कालाधन हिंदुस्तान के एक फीसदी अमीर लोगों के पास है। देश के 50 उद्योगपतियों के पास है कालाधन।- देश में सिर्फ 1 फीसदी अमीरों के पास ही काला धन है। 99 फीसदी लोगों के पास नहीं।- मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ जैसे बीजेपी शासित राज्यों में आपकी सरकारें आदिवासियों से जल, जंगल, जमीन छीनते हैं।

- मोदी जी इस सवाल का जवाब दें कि भ्रष्टाचार किया या नहीं।

- बैंकों की लाइन में एक भी अमीर और सूटबूट वाला नहीं दिखा, ऐसे लोग आपके (पीएम) जहाज में दिखते हैं

- नोटबंदी का फैसला कालेधन के खिलाफ नहीं बल्कि गरीबों के खिलाफ था

- आप मेरा मजाक उड़ाओ, मगर देश के युवाओं के और मेरे सवाल का जवाब दो

- मैंने गुजरात में पीएम मोदी से दो-तीन सवाल भ्रष्टाचार के बारे में पूछे। सवाल के जवाब नहीं दिए मगर जो सवाल पूछ रहा था उसका मजाक उड़ा।

- कांग्रेस के लोग मारते नहीं है। यह कट्टरपंथियों का तरीका है। गौतम की धरती में मुझे आकर बहुत खुशी हो रही है।