नोटबंदी के बाद करोड़पति बना चाय वाला!

नई दिल्ली (5 दिसंबर): नोटबंदी के बीच एक चाय वाला करोड़पति बन गया। करोड़पति तो वो थोड़ी देर के लिए बना, लेकिन इससे उसकी मुसीबत ज्यादा बढ़ गई। दरअसल गलत एंट्री के चलते चायवाला इन्कम टैक्स विभाग की रडार पर आ गया, जिसके वो इनकम टैक्स अधिकारियों के सवालों के जवाब देने के विभाग के चक्कर काट रहा है।

दरअसल, जयपुर के उधोगभवन के पास चाय की दुकान पर चाय बनाने का काम करने वाले राजकुमार का खाता बैंक ऑफ़ बड़ोदा में है। राजकुमार के पास बचत किए हुए 48000 रूपये घर थे। नोटबंदी होने के बाद 18 नवम्बर को राजकुमार ने 1000 के 48 नोट खाते में जमा कराए थे, लेकिन बैंक कर्मचारी की गलती से 48000 के एंट्री होने की जगह 48000000 (4 करोड़ 80 लाख) की एंट्री हो गई। राजकुमार को इसका पता तब चला जब उसके मोबाइल पर पैसा जमा होने का मेसेज आया। राजकुमार ने तुरंत ही बैंक के ब्रांच मेनेजर को इसके बारे में बताया तो बैंक ने इसे अपनी गलती मानते हुए तुरंत ही ठीक कर लिया।

पर ये सब होने के बाद राजकुमार इनकम टैक्स विभाग की नजर में आ गया और विभाग ने राजकुमार को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया। इनकम टैक्स अधिकारियों ने राजकुमार से घंटो पूछताछ करने के बाद ये हिदायत देते हुए छोड़ दिया क‍ि जब भी पूछताछ के लिए उसे बुलाया जाये तो उसको आना पड़ेगा। अब बैंक कर्मचारियों की गलती का खामियाजा राजकुमार को भुगतान पड़ रहा है। इनकम टैक्स अधिकारियों के पूछताछ से वो काफी परेशान है।