WATCH: नोटबंदी का एक साल, जानें कितने बदले ATM के हालात

नई दिल्ली (6 नवंबर): 8 नवंबर यानी 2 दिन बाद नोटबंदी हुए पूरा एक साल हो जाएगा। एक साल पहले नोटबंदी के फैसले से पूरे देश में हालात बिगड़ गए थे। पैसों की भारी किल्लत हो गई थी। एटीएम पर लंबी-लंबी लाइने थीं, लेकिन पैसे नहीं थे। क्या आज एटीएम से लोगों को आसानी से पैसा मिल रहा है। क्या पूरे देश को हिला देने वाली परेशानी एक साल में खत्म हो गई।

8 नवंबर 2016, रात 8 बजे, वो तारीख जिसने पूरे देश में एक ऐसी हलचल पैदा की। जिससे हर हिंदुस्तानी जुड़ा हुआ था। क्या अमीर, क्या गरीब, क्या मिडल क्लास, हर कोई बैंक और एटीएम की कतार में आकर खड़ा हो गया। किसी के हाथ में लाखों की गड्डियां थी तो किसी के हाथ में 500, 1000, 2000। हर हिंदुस्तानी पुराने नोट बैंक में जमा करके नए नोट हासिल करने की जद्दोजहद में जुट गया। चुनौती हर किसी के लिए थी, एक फैसले से मचे हाहाकार ने कई जगह माहौल खराब भी किया।

सबसे बड़ी जंग थी एटीएम से पैसे निकालने की। देश भर में एटीएम के आगे लोग घंटों कतार में खड़े रहे अपना सारा काम धाम छोड़ कर, तब भी उन्हें पैसा नहीं मिलता था। कहीं एटीएम शट डाउन तो कहीं पैसे खत्म। लेकिन एक साल बाद क्या बदला। क्या एक साल में लोगों की परेशानी पूरी तरह खत्म हो गई। आज न्यूज़ 24 नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर देश के कोने कोने में करेगा एटीएम का रिएलिटी टेस्ट।

वीडियो: