RRvsDC: रहाणे के शतक पर पंत के 78 रन पड़े भारी, दिल्ली ने 6 विकेट से जीता मुकाबला

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 अप्रैल): आईपीएल के सीजन 12 में सोमवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रहाणे की विस्फोटक पारी की मदद से दिल्ली को 192 रन का टारगेट दिया है। 

राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 191 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स की टीम से रहाणे ने नाबाद रहते हुए सबसे ज्यादा 105 रन बनाए। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल करियर का दूसरा शतक लगाया। उनके अलावा स्टीव स्मिथ ने 50 रनों की पारी खेली।

192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरूआत काफी शानदार रही। ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट के लिए 7.3 ओवर में 70 से ज्यादा रनों की साझेदारी कर डाली। दिल्ली को 8वें ओवर में पहला झटका लगा, जब श्रेयस गोपाल ने शिखर धवन को 54 रन पर आउट किया। इसके बाद 9वें ओवर में श्रेयस अय्यर भी आउट हो गए। उन्हें रियान पराग ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया। इसके बाद रिषभ पंत बल्लेबाजी करने आए। रिषभ पंत की तूफानी चल ही रही थी कि इस बीच पृथ्वी शॉ ने 42 रने के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

हालांकि रिषभ पंत ने तूफानी बल्लेबाजी जारी रखते हुए दिल्ली को 4 गेंदें शेष रहते हुए जीत दिला दी। रिषभ पंत ने 36 गेंदों पर 78 रनों की तूफानी पारी खेली। इस पारी के दौरान रिषभ पंत ने 6 चौके और 4 छक्के लगाए। दिल्ली कैपिटल्स ने 19.2 ओवर में 4 विकेट खोकर 193 रन बना लिए। इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में पहले स्थान पर आ गई है।