भारत के साथ मिलकर अमेरिका ने पाक को चेताया

नई दिल्ली (30 अगस्त): आतंकवाद के मुद्दे पर अमेरिका ने भारत का साथ देते हुए पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया है। अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी के साथ साझा सम्मेलन में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि किसी भी राष्ट्र को आतंकवाद पर दोहरे मापदंड नहीं अपनाने चाहिए।

सुषमा स्वराज ने कहा, 'अमेरिकी विदेश मंत्री और मेरे बीच इस बात को लेकर सहमति बनी है कि पाकिस्तान को 2008 के मुंबई हमलों और 2016 के पठानकोट अटैक की साजिश रचने वालों को पकड़ने के लिए फास्ट ट्रैक ऐक्शन लेने की जरूरत है। पाकिस्तान को अपनी जमीन पर आतंकी नेटवर्क को तबाह करने की जरूरत है' विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने न्यूक्लियर सप्लायर ग्रुप की मेंबरशिप के लिए भारत को मिले अमेरिकी समर्थन पर शुक्रिया भी कहा।

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने अपने भारतीय समकक्ष की तारीफ करते हुए कहा, 'आपको भारत और अपने नागरिकों के हितों की जबर्दस्त वकालत करने वाले के तौर पर जाना जाता है।' आतंकवाद के मुद्दे पर भारत के स्टैंड का समर्थन करते हुए जॉन केरी ने कहा, 'मुंबई और पठानकोट अटैक की साजिश के सूत्रधारों को इंसाफ के कटघरे में खड़ा करने के लिए संयुक्त राष्ट्र प्रतिबद्ध है। आतंकवाद आतंकवाद है। अच्छा या बुरा आतंकवाद कुछ नहीं होता है।'