DU के स्टुडेंट को मिला 1 करोड़ का पैकेज

नई दिल्ली(22 फरवरी): दिल्ली यूनिवर्सिटी के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (एफएमएस) के स्टूडेंट को 1 करोड़ रुपये का पैकेज मिला है।

- जयंत बबानी को सिंगापुर की कंपनी ओलम इंटरनैशनल ने यह बिग पैकेज ऑफर किया है। उनके अलावा डॉमेस्टिक पैकेज में दो स्टूडेंट्स टॉप पर रहे हैं।

- एफएमएस स्टूडेंट्स प्रणव गुप्ता और प्रवीण रेड्डी को 55 लाख रुपये की हाई सैलरी के साथ कंपनियों ने चुना है।

- एफएमएस में इस साल भी 100 पर्सेंट प्लेसमेंट रहा है। पिछले साल के मुकाबले ऐवरेज पैकेज 20.5 लाख से बढ़कर इस बार 20.6 लाख रुपये तक पहुंच गया है।

- एफएमएस के प्लेसमेंट सेल के एक अधिकारी ने बताया, इस बार प्लेसमेंट ड्राइव के लिए 81 कंपनियां पहुंची थीं। हालांकि, रजिस्ट्रेशन सौ से ऊपर कंपनियों ने किया था मगर 81 कंपनियों ने ही सभी स्टूडेंट्स को ले लिया। सभी 209 स्टूडेंट्स का बढ़िया प्लेसमेंट हुआ है। इस बार ऐवरेज पैकेज 20.6 लाख रुपये रहा, तो 50% स्टूडेंट्स को कंपनियों ने 26.40 लाख रुपये का एनुअल पैकेज दिया गया है। 107 स्टूडेंट्स को 20 लाख रुपये से ऊपर का सालाना पैकेज ऑफर किया गया है। टॉप 30% स्टूडेंट्स को कंपनियों ने करीब 30 लाख रुपये के पैकेज के साथ चुना है।

- सेल के मुताबिक, इस बार लड़कियों और लड़कों दोनों ने प्लसेमेंट ड्राइव में अच्छा परफॉर्मेंस दिया, गर्ल्स का ऐवरेज प्लेसमेंट ऑफर 20.2 लाख और बॉयज का 20.7 लाख रुपये रहा। फील्ड के हिसाब से सबसे ज्यादा 30% प्लेसमेंट सेल्स एंड मार्केटिंग के लिए हुए हैं। फाइनैंस और कंसल्टिंग दोनों सेक्टर ने 21-21% स्टूडेंट्स को चुना है। वहीं, जनरल मैनेजमेंट और ई-कॉमर्स/आईटी सेक्टर की ओर से 14-14% ऑफर स्टूडेंट्स को मिले।