दिल्ली की सुरक्षा में सेंध, बीचों-बीच बनीं है यह सुरंग

जावेद हुसैन, नई दिल्‍ली (24 जनवरी): दिल्ली में जहां 26 जनवरी को लेकर चाक चौबंद सुरक्षा है, वहीं दिल्ली के बीचों-बीच एक ऐसी लापरवाही बरती जा रही है जिसका फायदा आतंकवादी आराम से उठा सकते हैं। यहां पर एक ऐसी सुरंग हैं, जहां से दिल्ली की सुरक्षा पर आसानी से सेंध लगाई जा सकती है।

कनॉट प्लेस के इनर सर्कल के नीचे डेढ़ किलोमीटर लंबी एक सुरंग है। यहां एनटीएनएल की सर्विस वायर के साथ साथ बिजली की भी कई तारे गुजर रही हैं, लेकिन बड़ी समस्या ये है कि इस सुरंग से बिजली की तारे चोरी हो रही हैं। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक पिछले कुछ समय में ही लाखों रुपए की तारे इस सुरंग से चोरी हो चुकी हैं। सवाल ये कि जब चोर इस सुरंग में आसानी से घुस सकते हैं तो क्या आतंकी इस सुरंग का इस्तेमाल किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए नहीं कर सकते।

इस सुरंग की सुरक्षा की जिम्मेदारी एनडीएमसी की है लेकिन खानापूर्ति के लिए चंद प्राइवेट गार्ड यहां तैनात किए गए हैं। 26 जनवरी के मौके पर भी यहां कोई अलग सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इस सुरंग से लगता सीपी का पूरा पालिका बाजार है, जहां लाखों लोग रोज शॉपिंग के लिए आते हैं। ऐसे में 26 जनवरी के मौके पर इस सुरंग की सुरक्षा ना होना बड़ी चूक कहा जा सकता है।

देखिए पूरी रिपोर्ट:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=_Q9g816D7ZU[/embed]