ऐसे पहुंचेंगे दिल्ली से जयपुर 2 घंटे में

नई दिल्ली(12 सितंबर): केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को घोषणा की कि दिल्ली और जयपुर के बीच एक नया राजमार्ग विकसित होगा, जिससे भीड़ को नियंत्रित किया जा सकेगा. इस राजमार्ग निर्माण पर 16,000 करोड़ रुपये लागत आने का अनुमान है.

- गडकरी ने कहा कि दिल्ली और जयपुर के बीच इस नए राजमार्ग के जरिए यात्री 270 किलोमीटर की दूरी महज 2 घंटे में तय कर सकेंगे. इस राजमार्ग का कार्य जनवरी 2017 से शुरू होगा और इस पर 16,000 करोड़ रुपये लागत आने की संभावना है.

- गडकरी ने कहा कि इस नए राजमार्ग के लिए भूमि अधिग्रहण जल्द ही शुरू हो जाएगा और उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को इस राजमार्ग के दोनों तरफ विकास को बढ़ावा देना चाहिए, ताकि इससे लागत घट सके.

- गडकरी ने गुड़गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग-8 (एनएच-8) पर तीन जंक्शनों के सुधार कार्य का शिलान्यास किया, जिन पर 1,005 करोड़ रुपये की लागत आएगी. उन्होंने कहा कि यह कार्य 30 महीनों के बदले 15 महीनों में पूरा हो जाएगा.

x

उन्होंने घोषणा की कि एनएच-8 पर यातायात नियम का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखने के लिए इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम के तहत कैमरे भी लगाए जाएंगे.