अमीरों का पैसा चुराकर गरीबों में बांटता था ये शख्स, भोजपुरी एक्ट्रेस है उसकी गर्लफ्रेंड

नई दिल्ली(19 जुलाई): देश की राजधानी की पॉश कॉलोनियों में वह रात के अंधरे में घरों से महंगी जूलरी, कैश चुराता था। अमीरों के कीमती सामान चुराने के बाद वह बिहार में अपने गांव जाकर गरीबों की मदद करता। वहां फ्री हेल्थ कैंप लगवाता। कई गरीब परिवारों में शादियों के लिए भी वह पैसा दे चुका था। खुद को दिल्ली का 'रॉबिनहुड' समझने वाले इस शख्स को पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया। 

- डीसीपी (साउथ ईस्ट) रोमिल बानिया के मुताबिक, इरफान उर्फ उजाला उर्फ आर्यन (27) नाम का यह शख्स दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, जामिया नगर और लाजपत नगर में कुछ ही महीनों में 12 वारदातें कर चुका है। 

- न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के राजीव खन्ना के घर भी ऐसी वारदात हुई थी। छानबीन में पुलिस को सीसीटीवी में एक बदमाश दिखा। जांच से पता चला कि इन वारदातों में सीतामढ़ी का बदमाश शामिल है। पुलिस टीम ने बिहार जाकर इरफान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस तब हैरान रह गई, जब स्थानीय लोगों ने उसे सोशल वर्कर बताया। पुलिस ने इरफान से लूट का माल खरीदने वाले धर्मेंद्र को भी गिरफ्तार किया है। उससे 25 लाख का माल भी मिला है।

-दिल्ली के एक बार में अपनी मनपसंद का गाना सुनने के लिए उसने 10 हजार रुपये देने का ऑफर दिया। दिल्ली और मुंबई के हर बड़े क्लब में उसका आना जाना था। मार्केट में जो भी नई कार आती, उसका टॉप मॉडल उसके पास होता। उसके इस शाही अंदाज को देखकर लोग उसके कायल हो जाते थे, लेकिन इसके साथ ही वह अपने गांव में सोशल वर्क भी खूब करता था। 

- गरीबों के लिए फ्री हेल्थ कैंप जैसे आयोजन करता रहता था। इस वजह से कुछ लोग उसे रॉबिन हुड के नाम से भी बुलाने लगे थे। दिल्ली एनसीआर की पॉश कॉलोनियों में हाउस सेंधमारी के आरोपी बदमाश इरफान उर्फ उजाला के बारे में पुलिस ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। 

- इरफान और उसके साथी को अरेस्ट करने के बाद बिहार से दिल्ली लाने वाली टीम में शामिल पुलिस अफसर ने बताया कि इरफान का शाही अंदाज ऐसा था कि मार्केट में जिस भी कंपनी की कार लॉन्च होती थी, उसका सबसे टॉप मॉडल उसके पास होता था। ब्रैंडेड कपड़े पहनकर पब में जाकर मौज मस्ती करना उसकी आदत में शामिल हो चुका था। दिल्ली और मुंबई का शायद ही कोई बार ऐसा बचा होगा, जिसमें उसने मौज मस्ती न की हो। 

- पुलिस अफसर ने बताया कि एक बार वह दिल्ली की बार में गया वहां पर उसने अपना मनपसंद गाना सुनने के लिए 10,000 रुपये तक ऑफर कर दिए थे। उसके इसी शाही अंदाजा का हर कोई कायल हो जाता था। भोजपुरी फिल्म की एक्टर उसकी गर्लफ्रेंड है। वह अपनी गर्लफ्रेंड के ऊपर भी काफी पैसा खर्च करता था।

- पुलिस अफसर ने बताया कि वह करीब चार साल पहले बिहार से दिल्ली आया था। शुरुआत में उसने बवाना में कपड़े की दुकान खोली थी। इसी दौरान उसकी अपने अन्य साथियों से मुलाकात हुई। इसके बाद उसने शॉप बंद कर चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। वह पिछले एक साल से शाहीन बाग, जामिया नगर में अकेला रह रहा था। पुलिस अफसरों का कहना है कि आमतौर पर इस तरह की वारदातों को अंजाम देने के लिए पूरा गैंग काम करता है, लेकिन इरफान ने अपना गैंग बनाने की बजाय अकेले ही इस तरह की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। वारदात को अंजाम देने के लिए वह रात के समय पॉश कॉलोनियों में घूमने के लिए निकलता था।