चार दिन बाद भी सुरक्षा एजेंसियों के हाथ खाली, अभी तक इनोवा कार से घुसे संदिग्धों का पता नहीं


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 नबंवर): पंजाब में इनोवा कार छीनकर भागे आतंकी कहां गायब हो गए ? पिछले 96 घंटे से पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान की सुरक्षा एजेंसियां तलाश रही हैं । पंजाब में अंसार गजवत उल हिंद का सरगना जाकिर मूसा देखा गया है। न तो जाकिर मूसा का सुराग मिल रहा है और न इनोवा कार छीनकर भागे आतंकियों के ठिकाने का पता चला है । पंजाब पुलिस ने अलर्ट जारी कर कहा है कि कश्मीर से आए आतंकी दिल्ली की ओर जा सकते हैं । आखिर इन आतंकियों का मकसद क्या है ? क्या जिस वक्त हम आपको ये ख़बर दे रहे हैं क्या इसी वक्त देश के किसी कोने में बैठकर वो बड़ी आतंकी हमले का साजिश रच रहे होंगे । ये बहुत बहुत बड़ी खबर है ।
4 आतंकी इनोवा कार छीनकर फरार हो जाते हैं । सबसे खूंखार आतंकी जाकिर मूसा का मूवमेंट अमृतसर में देखा गया है तो फिर वो कहां है ?

- पंजाब में दिखा खूंखार आतंकी जाकिर मूसा कहां है ?
- इनोवा कार छीनकर भागे 4 संदिग्ध आतंकी कहां हैं ?
- 96 घंटे बाद भी आतंकियों का नहीं मिला सुराग
- क्या खूंखार आतंकी जाकिर मूसा राजस्थान भाग गया है ?

ऐसे में सवाल उठता है कि....

- क्या पंजाब में देखा गया जाकिर मूसा दिल्ली में है ?

- क्या अमृतसर में दिखा जाकिर मूसा राजस्थान भाग गया है ?

- क्या इनोवा कार छीनकर भागे आतंकी दिल्ली आ गए हैं ?

- क्या कश्मीर से आए आतंकी बड़े हमले की फिराक में हैं ?

पिछले चार दिन से जम्मू से लेकर पंजाब और पंजाब से लेकर दिल्ली और दिल्ली से लेकर राजस्थान में हर जगह पुलिस तलाशी ले रही है लेकिन न तो सिल्वर कलर की वो इनोवा कार ही दिखी है और न आतंकियों का कोई सुराग ही मिल पाया है। बीती रात दिल्ली के डीआरडीओ यानी डिफेंस रिसर्च डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन के दफ्तर के बाहर इनोवा कार छीनकर भागे आतंकियों के पोस्टर लगा दिए गए। पंजाब पुलिस का वो अलर्ट भी चस्पा कर दिया गया जिसमें साफ-साफ लिखा है कि 5 से 7 आतंकी फिरोजपुर के रास्ते पंजाब में दाखिल हो चुके हैं और ये दिल्ली की ओर जा सकते हैं। दिल्ली में सेना भवन के बाहर भी इनोवा कार छीनकर भागे आतंकियों के पोस्टर लगा दिए गए हैं ।

इनकी तलाश में रात भर दिल्ली में तलाशी चलती रही। एक-एक गाड़ी को रोक कर पुलिस वाले तलाशी लेते रहे। गाड़ियों की डिक्की तक खोल-खोल कर पुलिस वाले देखते रहे। इं
पंजाब में इनोवा कार छीनकर भागे आतंकी कहां हैं ? अमृतसर में जाकिर मूसा के मूवमेंट के दावे के बाद भी वो कहा हैं किसी को इसकी जानकारी नहीं है । 24 घंटे पहले ही हमने आपको जाकिर मूसा के पोस्टर दिखाए थे । गुरदासपुर और दीनानगर इलाके के थानों में जाकिर मूसा के पोस्टर चस्पा किए गए हैं ।

खुफिया सूत्रों का दावा है कि पंजाब और दिल्ली में हाई अलर्ट को देखते हुए हो सकता है अंसार गजवत उल हिंद का खूंखार आतंकी राजस्थान में घुस गया हो । क्या जाकिर मूसा अपने साथियों के साथ 7 दिसंबर को होने वाले राजस्थान चुनाव के पहले रैलियों में बड़े आतंकी हमले की फिराक में है । माना जा रहा है कि बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा के बीच फिरोजपुर से दिल्ली की तुलना में राजस्थान में प्रवेश करना बेहद आसान है क्योंकि पंजाब में भारत-पाकिस्तान की सीमा 553 किलोमीटर तक फैली है जबकि राजस्थान की सीमा 1090 किलोमीटर लंबी है । लेकिन पंजाब पुलिस अभी तक ये नहीं बता पा रही है कि इनोवा कार छीनकर भागे इन आतंकियों के तार जाकिर मूसा से जुड़े हैं या नहीं । लेकिन एक बात तय है कि अगर जाकिर मूसा का मूवमेंट अमृतसर में देखा गया है तो वो अकेले बड़े आतंकी हमले की साजिश नहीं रच सकता है । कयास जो भी लगाए जा रहे हैं लेकिन ये बेहद हैरान करने वाला है कि इनोवा कार छीनकर भागे वो चार आतंकी हैं कहां । अगर जाकिर मूसा अमृतसर में देखा गया है तो वो फिर कहां है । खुफिया सूत्र बता रहे हैं कि पाकिस्तान से आतंकियों के आकाओं ने मैसेज दिया है कि बड़े आतंकी हमले बहुत दिनों से नहीं हुए हैं । इसलिए उन्हें मैसेज है कि कहीं भी कुछ भी करो । अब एक साथ कितने खतरे हैं उसे देखिए ।


कश्मीर घाटी से खूंखार आतंकी जाकिर मूसा पंजाब में देखा गया है । पंजाब के माधोपुर में इनोवा कार छीनकर भागे 4 आतंकी कहां हैं किसी को नहीं पता । और पंजाब पुलिस ने राज्य में 5 से 7 आतंकियों के होने की बात कबूल की है । ये तीन तस्वीरें ये बताने के लिए काफी है कि देश में बड़े आतंकी हमले की काली साया मंडरा रही है । अगर वक्त रहते इन तीन तस्वीरों पर कार्रवाई नहीं की गई तो फिर आतंकी अपने मंसूबे में कामयाब हो सकते हैं । कहीं ऐसा तो नहीं कि इनोवा कार छीनकर भागने वाले ये सभी चारों आतंकियों की कमान जाकिर मूसा के हाथ में है । वो खुद अकेले कश्मीर घाटी से पंजाब आया हो और बाद में ये चारों आतंकी घुसे हों । ढाई साल पहले जनवरी 2016 में पठानकोट के एयरफोर्स स्टेशन पर हमले से ठीक पहले ऐसे ही ख़बर आई थी कि पाकिस्तान से आए आतंकियों ने पहले गुरदासपुर के एसपी की कार छीन ली थी । फिलहाल पाकिस्तान बॉर्डर से जुड़े पठानकोट, गुरदासपुर, बटाला, अमृतसर और तरनतारन में सेना के जवानों को भी अलर्ट पर रखा गया है । लेकिन जब तक ये आतंकी पकड़े नहीं जाते तब तक सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ी रहेगी ।