News

दिल्ली प्रदूषण पर संसदीय पैनल की बैठक में पहुंचे 4 माननीय, गौतम गंभीर रहे नदारद !

राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर के हवाओं में जहर घुला है। वायु प्रदूषण को लेकर स्कूलें बंद कर दी गई है। तो सुप्रीम कोर्ट इस मसले पर सुनवाई कर रहा।

Image Source Google

मनीष कुमार, न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(15 नवंबर): राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर के हवाओं में जहर घुला है। वायु प्रदूषण को लेकर स्कूलें बंद कर दी गई है। तो सुप्रीम कोर्ट इस मसले पर सुनवाई कर रहा। पर दिल्ली के वायु प्रदूषण को लेकर हमारे माननीय और आला अधिकारी कितने गंभीर है ये बात अब सबके सामने आ चुकी है।

दरअसल दिल्ली एनसीआर के वायु प्रदूषण पर चर्चा करने के लिये शहरी विकास मंत्रालय से जुड़ी संसदीय स्थाई समिति की शुक्रवार 15 नवंबर को सुबह 11 बजे से बैठक बुलाई गई थी। लोकसभा सांसद जगदम्बिका पाल इस स्थाई समिति के अध्यक्ष हैं। लेकिन इस मसले पर सांसदों की गंभीरता का पता इसी बात से लगता है कि समिति में कुल 29 सांसदों में से केवल 4 सांसद ही बैठक में पहुंचे। सांसद ही नहीं बल्कि इस बैठक में कई अधिकारी भी नहीं पहुंचे, जिसके चलते बैठक को  बीच में अधूरा खत्म करना पड़ा।

 इस बैठक से गैरहाजिर करने वालों सांसदों में पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद गौतम गंभीर भी शामिल थे। पार्लियामेंट एनेक्सी में ये बैठक थी तो दूसरी तरफ पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर इंदौर में जलेबी मालपुआ का स्वाद चख रहे थे। जिसके चलते सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर जबरदस्त ट्रोल हुये। बाद में गौतम गंभीर को सफाई भी देना पड़ा। गौतम ने ट्वीट कर लिखा कि, “ मेरा काम खुद ही बोलेगा। अगर मुझे गाली देने से दिल्ली का प्रदूषण कम होगा जो आप जी भर के दीजिये !”

 मथुरा से सांसद हेमा मालिनी भी इस समिति की सदस्य हैं पर वे बैठक में शिरकत करने नहीं पहुंची। स्थाई समिति के सदस्यों के अलावा दिल्ली के तीनों एमसीडी के कमिश्नरों को भी आना था पर वे नदारद रहे। शहरी विकास मंत्रालय के स्थाई समिति ने सांसदों और अधिकारियों की गैर मौजूदगी को गंभीरता से लेते हुये  लोकसभा अध्यक्ष से इसकी शिकायत करने का फैसला किया है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top