दिल्ली पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ 24 महिला पुलिसकर्मियों ने की शिकायत

राहुल प्रकाश, नई दिल्ली (12 सितंबर): देश की राजधानी दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा के लाख दांवे करने वाली दिल्ली पुलिस की 24 महिला पुलिसकर्मियों ने अपने एक इंस्पेक्टर के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। इन महिला पुलिसकर्मियों ने पत्र लिखकर दिल्ली पुलिस कमीश्नर और दूसरे विभागों में उसकी शिकायत की है।

दिल्ली पुलिस का रसद एंव आपूर्ती विभाग जो सिविल लाइन इलाके में मौजूद है। दिल्ली पुलिस के इस विभाग में तैनात एक-दो नहीं बल्कि पूरी 24 महिला पुलिसकर्मियों ने अपने ही विभाग के एक इंस्पेक्टर एसबी यादव के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए है। यादव रसद एंव आपूर्ती विभाग में बतौर आर आई यानि रिजर्व इंस्पेक्टर के तौर पर तैनात है। इन पर आरोप लगे है कि वह महिला पुलिसकर्मी से भी अभद्र भाषा का प्रयोग करते है।

महिला पुलिसकर्मियों ने कहा है कि हम सभी महिलाएं इन सब के चलते मानसिक तौर पर परेशान होती है। अंत निवेदन है कि इस शिकायत की जांच बाहरी रूप से कराई जाए। ये शिकायत 24 महिला पुलिसकर्मी ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर से लेकर कई आला अधिकारियों से की है। यही नहीं इन 24 महिला पुलिसकर्मी में से ही एक महिला पुलिसकर्मी ने इंस्पेक्टर की शिकायत दिल्ली पुलिस की सेक्सुअल हैरासमेंट कमेटी औऱ दिल्ली महिला आयोग को दी है।