दिल्ली पुलिस ने नहीं दी सुरक्षा, केजरीवाल ने मांगी पंजाब पुलिस से सुरक्षा

नई दिल्ली (8 सितंबर): सीएम केजरीवाल को पंजाब दौरे के लिए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा देने से इनकार कर दिया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि उस राज्य में उनका कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है। यही कारण है कि दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस से केजरीवाल को सुरक्षा मुहैया कराने की गुहार लगाई है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हमने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने से इनकार नहीं किया है। वह पांच दिन के लिए दिल्ली से पंजाब जा रहे हैं। सुरक्षा नियमों के अनुसार यदि वह कार या ट्रेन से यात्रा करते हैं तो हमें उन्हें उस राज्य में पहले गंतव्य क्षेत्र पर छोड़ना है और इसके बाद राज्य की पुलिस जिम्मेदारी निभाती है।"

पंजाब में आम आदमी पार्टी हर दिन एक नई मुसीबत में घिरती जा रही है। इस बीच आज पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल चार दिन के दौरे पर पंजाब पहुंच रहे हैं। उनके दौरे की शुरुआत लुधियाना से होगी।

> केजरीवाल शताब्दी एक्सप्रेस से आज दोपहर 12 बजे लुधियाना पहुंचेंगे > वो यहां पार्टी उम्मीदवारों के साथ बैठक करेंगे > 9 सितंबर को वो लुधियाना में पार्टी के स्वयंसेवकों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ बैठक करेंगे > पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात के बीच केजरीवाल  > 10 सितंबर को पटियाला में डॉक्टरों और शिक्षकों के साथ भी मुलाकात करेंगे > 11 सितंबर को केजरीवाल लाल लाजपत राय के पैतृक गांव ढुढिके पहुंचेंगे और उन्हें नमन देंगे > इसी दिन वो मोगा के भागा में किसान घोषणा पत्र जारी करेंगे > उसी शाम को वो अमृतसर पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम के बाद सुबह दिल्ली लौटेंगे