जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में SI इंम्तियाज अली की हत्या का आरोपी आतंकी अंसारुल गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पकड़ा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21नवंबर): दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिछले महीने कश्मीर में सब इंस्पेक्टर इम्तियाज़ अली मीर की हत्या के आरोपी और मास्टर माइंड हिजबुल मुजाहिद्दीन के शातिर आतंकी को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की टीम ने आतंकी अंसारुल हक को दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से उस वक्त गिरफ्तार किया जब वो कश्मीर भागने की फिराक में था। लेकिन वक्त रहते दिल्ली पुलिस की टीम ने उसे धर दबोचा। अंसारुल हक़ कश्मीर का रहने वाला है और इसने अपने साथियों के साथ मिलकर पिछले महीने कश्मीर में सब इंस्पेक्टर इम्तियाज़ अली मीर की हत्या कर दी थी। दिल्ली पुलिस अब अंसारुल हक से पूछताछ में जुट गई है और शहीद इंतियाज़ अली मीर के हत्या में शामिल अंसारुल हक के साथियों की तलाश की जा रही है। आपको बता दें कि बीती 28 अक्टूबर को इम्तियाज़ अली मीर का गोलियों से छलनी शव मिला था। पुलिस की माने तो मीर की हत्या के बाद आतंकी अंसारुल पहले दिल्ली आया फिर दिल्ली से मुंबई गया और वहां से बेंगलुरु गया। फिर वो बेंगलुरु से दिल्ली वापस आ रहा था। जहां से वो कश्मीर जाता। स्पेशल सेल उसके हर मूवमेंट पर पिछले 15-20 दिनों से नज़र रख रही थी। 20 नवंबर मंगलवार के दिन जैसे ही दिल्ली एयरपोर्ट पर उसके आने की जानकारी मिली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। अंसारुल हक कश्मीर के एक बड़े सेब कारोबारी का बेटा है और काफी पढ़ा लिखा है, लेकिन हिजबुल मुजाहिद्दीन के के संपर्क में आने के बाद उसने आतंक का रास्ता चुन लिया।

कश्मीर में आतंकियों ने कुछ दिन पहले एक धमकी दी थी कि घाटी के पुलिस कर्मी और SPO अपनी नौकरियां छोड़ दें। इसी धमकी के तहत इम्तियाज़ की हत्या की गई। हत्या में अंसारुल हक के साथ उसकी गर्लफ्रेंड और हिजबुल का एक और आतंकी शामिल थे। पुलिस अब उन दोनों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये खास रिपोर्ट...