अगर आपका फोन चोरी हुआ है तो जरूर पढ़ें यह खबर...

राहुल प्रकाश, नई दिल्ली (9 मई): अगर आपका महंगा फोन चोरी हो गया हो या गुम हो गया हो तो वो वापस मिल सकता है। दिल्ली पुलिस ने इंटरनेशनल चोर गैंग के पास से करीब ढाई करोड़ की कीमत के आई फोन 6 जैसे महंगे मोबाइल बरामद किये हैं और अब पुलिस फोन के मालिकों की तलाश कर उन्हें फोन वापस कर रही है।

दरअसल दिल्ली पुलिस ने 18 अप्रैल को एक इंटरनेशनल फोन चोर गैंग को पकड़ा था। इस गैंग के पास से पुलिस ने 457 कीमती मोबाइल बरामद किये थे, जिनकी कीमत करीब ढाई करोड़ रुपये से भी ज्यादा थी। इनमें ज्यादातर आई फोन-6 और सैमसंग के कीमती मोबाइल थे। ये सारे फोन दिल्ली एनसीआर के अलावा मुंबई और गुजरात समेत देश के बाकी हिस्सों से छीने गए थे। इतनी बड़ी फोन मिलने के बाद पुलिस ने इनके मालिकों की तलाश शुरू की।

दिल्ली पुलिस के मौरिस नगर थाने की टेक्निकल टीम ने मोबाइल के आईएमईआई नंबर उसके नेटवर्क प्रोवाइडर को भेजा और वहां से फोन मालिकों के दस्तावेज निकाले। इसके बाद पुलिस ने फोन मालिकों को कॉल करके उनका फोन वापस करने की पहल शुरू की। दिल्ली पुलिस की ये पहल बेहद कामयाब रही और ज्यादातर मोबाइल के मालिकों का पता चल गया है। अब मौरिस नगर थाने की पुलिस उन मोबाइल मालिकों को कॉल करके फोन वापस कर रही है।