'आप' को चंदा देने वाली चार कंपनियों पर FIR

नई दिल्‍ली (21 जनवरी): इस समय बड़ी खबर राजधानी दिल्‍ली से आ रही है, जहां पर आर्थिक अपराध शाखा ने आम आदमी पार्टी को चंदा देने वाली चार कंपनियों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आर्थिक अपराध शाखा ने इस कंपनियों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और आपराधिक साजिश की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

आम आदमी पार्टी से अलग हुई संस्था आवाम ने इस मामले का खुलासा किया था कि आम आदमी पार्टी को गलत तरीके से फंडिंग हो रही है। इसके लिए आवाम ने कुछ सबूत भी दिए थे। आवाम ने आरोप लगाया था कि इन चारों कंपनियों ने पिछले साल दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले 50-50 लाख रुपये का चंदा आम आदमी पार्टी को दिया था। आवाम ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग, आर्थिक अपराध शाखा, आरबीआई, कंपनी मामलों के मंत्रालय में भी की थी। मंत्रालय ने जांच की और कंपनियों के खातों को खंगाला तो आवाम के आरोप प्रथम दृष्ट्या सही पाए गए।

आवाम ने आरोप लगाया था कि आप को चंदा देने वाली कंपनियों के पते फर्जी हैं। ये भी आरोप लगाए गए थे कि चारों में एक कंपनी के एकाउंट बुक पर जिस चार्टेड अकाउंटेंट के दस्तखत हैं वो भी फर्जी हैं। कुछ कंपनियों के तो पते झुग्गियों के मिले। हालांकि आम आदमी पार्टी अब भी खुद के पारदर्शी होने का दावा कर रही है तो बीजेपी ने इस मुद्दे पर आप पर एक बार फिर हमला बोला।