ऐतिहासिक: यहां एक साथ 26000 पुलिसकर्मियों का प्रमोशन

नई दिल्ली (31 दिसंबर): नए साल से ठीक एक दिन पहले दिल्ली को आज जहां नया उपराज्यपाल यानी LG मिला है वहीं केंद्र सरकार ने यहां के तकरीबन 26000 पुलिसकर्मियों का एक साथ प्रमोशन कर दिया है। ये एक रिकॉर्ड है। देश में पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी भी पुलिस फोर्स के एक साथ 26000 पुलिसकर्मियों का प्रमोशन किया गया है। 

दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टे़डियम में आयोजित अंलकरण समारोह में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 26 हजार पुलिसकर्मियों को उनके प्रमोशन पर बधाई दी। इस मौके पर हजारों की संख्या में पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी शामिल थे।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने इसे एक ऐतिहासिक कदम बताया। वहीं, देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पहली बार इतनी बड़ी संख्या में प्रमोशन होने से पुलिस का मनोबल बढ़ेगा। उन्होंने ये भी एलान किया कि जल्द ही दिल्ली पुलिस के बेड़े में 15 हजार और पुलिसकर्मी तैनात होंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस को किसी भी राजनीतिक दबाव में काम नहीं करना चाहिए और दबाव आए भी तो दबाव नहीं लेना चाहिए।

राजनाथ ने कहा कि हर मामले की FIR दर्ज होनी चाहिए। वहीं, दिल्ली पुलिस को ये ध्यान रखना चाहिए कि किसी भी बेगुनाह को पकड़ा ना जाए और गुनहगार बच ना सकें। राजनाथ सिंह ने नोटबंदी के मसले पर कहा कि नोटबंदी के बाद कई लोग गलत काम में लगे थे, जिनके बारे में जनता ने बहुत सारी जानकारी दी।