अपनी ही रिश्तेदार से छेड़खानी के आरोपी केजरीवाल के MLA की हो सकती है गिरफ्तारी

AAP Refuses To Accept Amanatullah Khan's Resignation

नई दिल्ली (12 सितंबर): आम आदमी पार्टी के ओखला सीट से विधायक अमानतुल्ला पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। अमानतुल्ला पर उन्हीं की रिश्तेदार ने छेड़खानी करने और परेशान करने का आरोप लगाया है। अमानतुल्ला के साले की पत्नी ने पुलिस को इस मामले से जुड़ी सीडी और पेन ड्राइव भी दी है। ये सीडी संकट आम आदमी पार्टी का नया सिरदर्द, साबित हो सकता है। 

बताया जा रहा है कि इस सीडी में पीड़ित महिला और आप विधायक अमानतुल्ला खान के बीच हुई बात की रिकॉर्डिंग है, पेन ड्राइव में कुछ तस्वीरें भी हैं, जो की आप विधायक को कटघरे में खड़ी कर सकती हैं। दिल्ली पुलिस के सीनियर अधिकारी सीडी और पेन ड्राइव की जांच कर रहे हैं। साफ है कि अमानतुल्ला खान पर शिकंजा कस सकता है। 

ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह पर इल्जाम लगाने वाली महिला उनकी रिश्तेदार है। जिसने दिल्ली के जामियानगर थाने में आप MLA के खिलाफ खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया गया है। अमानतुल्लाह खान के साले की पत्नी ने उन पर छेड़खानी करने, 4 साल तक परेशान करने और दहेज की मांग में उसके पति का साथ देने का आरोप भी लगाया है। 

इस महिला की शिकायत के बाद आप विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ पुलिस ने कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। अमानतुल्लाह खान के खिलाफ धारा 354 A (यौन उत्पीड़न), धारा 506 (आपराधिक भय प्रदर्शन के लिए दंड), 509 (महिला की गरिमा को भंग करने), 120 B (आपराधिक साजिश के लिए दंड) और 498 A (महिला के पति या पति के रिश्तेदार द्वारा क्रूरता किए जाने) का मामला दर्ज किया है। 

इधर इस मामले में अमानतुल्ला खान का कहना है कि उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है। किसके घर में झगड़ा नहीं होता मेरे साले और उसकी बीवी में कई सालों से झगड़ा चल रहा है। 5 दिन पहले मेरे साले ने उसकी बीवी को तलाक का नोटिस भेजा उसने पुलिस में मेरे खिलाफ शिकायत की, मैं ये बात बहुत जिम्मेदारी से कह रहा हूं की उसका इस्तेमाल हो रहा है।

अमानतुल्लाह खान का ये भी आरोप है कि कउल लोग उनकी इमानदारी और सेवा को नापसंद करते हैं। वे आम आदमी पार्टी के विधायक हैं और वक्फ बोर्ड में भ्रष्टाचार का खुलासा कर रहे हैं। इसलिए उन्हें फंसाने की साजिश रची जा रही है। 

इधर आप एमएलए अमानतुल्लाह खान का कहना है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद सहित, पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। वे अब केवल पार्टी कार्यकर्ता हैं, लेकिन इस मामले पर आम आदमी पार्टी अमानतुल्लाह खान के समर्थन में खड़ी नजर आ रही है। अमानतुल्लाह के खिलाफ दिल्ली वक्फ बोर्ड में अवैध भर्ती के मामले में भी जांच चल रही है। इसको लेकर एसीबी ने छापेमारी भी की थी। लेकिन महिला की गंभीर आरोपों और उसको लेकर जारी जांच के बाद अमानतुल्लाह खान का संकट और गहरा हो सकता है।