चुनाव चिन्ह के लिए रिश्वत देने पर शशिकला के भतीजे पर FIR


चेन्नई (17 अप्रैल): शशिकला के भतीजे और पार्टी महासचिव टीटीवी दिनाकरन पर दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने पार्टी सिंबल 'दो पत्ती' के लिए रिश्वत देने के आरोप में केस दर्ज किया है। पुलिस ने दिल्ली के हयात होटल से सुकेश चंद्रशेखर नाम के एक बिचौलिए की 1 करोड़ 30 लाख रुपए के साथ गिरफ्तारी की है।


रिपोर्ट्स के मुताबिक चंद्रशेखर ने पूछताछ में खुलासा किया है कि दिनाकरन ने पार्टी सिंबल 'दो पत्ती' के लिए उसे पैसे दिए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक चंद्रशेखर ने दिनाकरन को बताया था कि उसकी चुनाव आयोग में अच्छी पैठ है और वह एआईएडीएमके को चुनाव चिन्ह दो पत्ती दिलवा सकता है। सूत्रों के मुताबिक इस काम के लिए चंद्रशेखर और दिनाकरन के बीच 60 करोड़ का सौदा हुआ था और जिन पैसों के साथ चंद्रशेखर पकड़ाया है, वह दिनाकरन ने ही उसे दिए थे। वहीं दिनाकरन ने ऐसे सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।


बता दें कि जयललिता के निधन के बाद दो गुट में बंट चुकी पार्टी के बीच अब पार्टी सिंबल को लेकर जंग छिड़ी हुई है। यह मामला चुनाव आयोग भी पहुंचा था, जिसके बाद आयोग ने अन्नाद्रमुक के चुनाव चिन्ह 'दो पत्तियों' पर रोक लगा दी। उसकी जगह पर शशिकला और पन्नीरसेल्वम गुट को अलग-अलग चिन्ह जारी किए गए।

 

शशिकला के गुट को चुनाव आयोग ने 'हैट' चिन्ह दिया है और पनीरसेल्वम गुट को 'बिजली का खंभा' दिया गया है। वहीं शशिकला के गुट की नई पार्टी का नाम एआईएडीएमके- अम्मा और पन्नीरसेल्वम गुट की पार्टी का नाम एआईएडीएमके- पुराची थलावी अम्मा रखा गया है।