ASI का बेटा करा रहा था पुलिस कॉलोनी में चोरी

नई दिल्ली (28 जुलाई): पिछले दिनों दिल्ली के ओशका लाइन में हुई चोरी की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लेने का दावा किया है। इस सिलसिले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में दिल्ली पुलिस में ASI के पद पर तैनात एक पुलिसकर्मी के बेटा भी है। आरोपियों की पहचान राहुल शर्मा, श्रवण कुमार भारती और योगेश वर्मा के रूप में हुई है। उनकी निशानदेही पर चोरी के लाखों के जेवरात, दो लैपटॉप व मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक राहुल अशोका लाइन पुलिस कॉलोनी में परिवार के साथ रहता है। उसके पिता विनय दिल्ली पुलिस में हवलदार हैं। उनकी तैनाती सिक्योरिटी में है। विनय के बड़े भाई भी सब इंस्पेक्टर हैं। उनकी तैनाती पुलिस मुख्यालय में है। उनकी मां भी दिल्ली पुलिस में एसआइ से सेवानिवृत हुई हैं। विनय के एक रिश्तेदार की तैनाती दिल्ली पुलिस मुख्यालय में एक आला अधिकारी के कार्यालय में है। श्रवण व योगेश गोल मार्केट इलाके में रहते हैं।

पूछताछ में पता चला है कि राहुल साथियों के साथ मिलकर अति सुरक्षित नई दिल्ली जिले में झपटमारी करता था। वह पुलिस कॉलोनी में ही रहता था, इस वजह से उसे पता होता था कि किन पुलिसकर्मियों के घर बंद पड़े हैं। देर रात वह गोल मार्केट से गैस कटर वालों को कॉलोनी के अंदर ले आता था और बंद पड़े फ्लैट के दरवाजे या ताले कटवाकर चोरी कराता था। वारदात के समय राहुल बाहर खड़े होकर आने-जाने वालों पर नजर रखता था। वह चोरों को फोन से दिशा-निर्देश देता था। सीसीटीवी फुटेज व अन्य जांच के बाद पुलिस ने बृहस्पतिवार को तीनों को दबोच लिया।