सावधान! पाकिस्तान नेपाल के रास्ते भारत में भेज रहा है 100-100 के नकली नोट

नई दिल्ली (17 फरवरी): पाकिस्तान अपनी शैतानी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान भारतीय अर्थव्यवस्था को पटरी से उतारने के लिए हर वक्त नापाक हरकतें करता रहता है। दिल्ली पुलिस की माने तो पाकिस्तान नेपाल के रास्ते 100-100 रुपये के नकली भारत भेज रहा है।  

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ये खुलासा अरविन्द और संजीव नाम के 2 आरोपियों को करने के बाद किया है। पुलिस ने दोनों के पास से 6 लाख के नकली नोट भी बरामद किये हैं।

पूछताछ में दोनों आरोपियों ने खुलासा किया है कि 100- 100 के ये नकली नोट उनके पास  पूर्वी यूपी से आया था। दोनों आरोपियों ने ये भी कबूला की भारी मात्रा में नकली नोट भारत से सटे बॉर्डर्स से भी भारत में लाये जाते हैं जिसमें बांग्लादेश, नेपाल, और पाकिस्तान जैसे देश भी शामिल हैं।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को ये भी आशंका है कि कहीं इन नकली नोटों का इस्तेमाल यूपी इलेक्शन में तो नही किया जाना था क्योंकि इन दोनों ही आरोपियों ने कबूला की ये दोनों पिछले 2 से 3 महीनों में लगभग 24 बार नकली नोट की खेप को ईस्टर्न यूपी से ले चुके हैं। पुलिस के मुताबिक 500 और 2000 के नए नोटों के फीचर इस तरह के हैं कि उनका छापा जाना भी काफी मुश्किल हो रहा है लिहाजा नकली नोटों से जुड़े गिरोह अब 100 के नोटों की छपाई और सप्लाई में जुटे हैं।