Whatsapp पर आतंकी संगठन जैश की धमकी, हाई अलर्ट पर दिल्ली

                                                                                                           Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 नवंबर): खुफिया एजेंसी को एक व्हाट्सएप ग्रुप में संदेश मिलने के बाद देश की राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के लिहाज से हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह व्हाट्सएप ग्रुप जैश-ए-मोहम्मद की तरफ से चलाया जा रहा है। जिसमें जम्मू कश्मीर में पिछले महीने एक कमांडर की हत्या का बदला लेने के लिए दिल्ली के संवेदनशील ठिकानों पर आतंकी हमले की बातें कही गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार को इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 13 नवंबर का एक पत्र जारी करते हुए करते खुफिया विंग से कहा कि इस व्हाट्सएप संदेश को देखते हुए इंटेलिजेंस को एक्टिव रखें और हाई अलर्ट जारी रखें।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी नागरिक अमीर हमजा की तरफ से सर्कुलेट किए गए मैसेज के मुताबिक, व्हाट्सएप ग्रुप ‘जैश कम्युनिकेशन सेंटर’ में 30 अक्टूबर को पुलवामा के त्राल में कमांडर उस्मान उर्फ हुजैफा की हत्या का बदला लेने के लिए जैश ए मोहम्मद दिल्ली में सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले की योजना बना रहा है।

खबरों के मुताबिक हमजा ने यह दावा किया कि वे पाकिस्तान के कराची में जैश-ए-मोहम्मद के स्टूडेंट विंग तालबल-मुराबिटून का हिस्सा है। दक्षिण कश्मीर के त्राल में 30 अक्टूबर को सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी मारे गए थे। ऐसा माना जा रहा है कि उनमें से एक जैश ए मोहम्मद चीफ मौलाना मसूद अजगह का भतीजा उस्मान था।