दिल्ली में कैब ड्राइवर को 6 अफ्रीकी नागरिकों ने पीटा

नई दिल्ली (30 मई) :  दिल्ली में एक कैब ड्राइवर की छह लोगों ने पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि पिटाई करने वालों में दो महिलाएं भी थीं। ये सभी अफ्रीकी मूल के थे।

डोएनए की रिपोर्ट के मुताबिक ओला कैब के ड्राइवर का नाम नुरूद्दीन बताया गया है। ये घटना सोमवार को सुबह 6 बजे हुई। दरअसल ड्राइवर ने 4 से ज़्यादा लोगों को कैब में बिठाने से इनकार कियाथा।

ड्राइवर के मुताबिक टैक्सी नंबर DL1YE5087 को ओला के ज़रिए राजपुर से द्वारका के लिए बुक किया गया था। पिटाई से ड्राइवर के चेहरे पर चोट आई है। उसका एम्स के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है।

दिल्ली पुलिस ने अफ्रीकी मूल के नागरिकों के ख़िलाफ ड्राइवर पर हमला करने के मामले में शिकायत दर्ज की गई है।

बता दें कि बीते हफ्ते महरौली में छह अफ्रीकी नागरिकों को क्रिकेट बैट और लाठियों से पीटा गया था। इससे पहले हैदराबाद में पार्किंग के झगड़े को लेकर एक नाइजिरियाई छात्र को पीटा गया था। इस महीने के शुरू में दक्षिण दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में ऑटो रिक्शा हायर करने को लेकर हुए झगड़े में कॉन्गो के 23 वर्षीय नागरिक मसोंदा केतादा ओलिवर की इतनी पिटाई की गई थी कि उसने दम तोड़ दिया था। इस घटना पर अफ्रीकी देशों के राजनयिकों ने केंद्रीय मंत्री वी के सिंह के समक्ष विरोध जताया था। इस घटना के बाद कॉन्गो में कुछ भारतीय नागरिकों के प्रतिष्ठानों पर हमले भी हुए थे।