BREAKING: दिल्ली में लागू नहीं होगा ऑड-ईवेन

नई दिल्ली(11 नवंबर):  दिल्ली में 13 नवंबर से 17 नवंबर तक चलने वाली ऑड-ईवन स्कीम को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। इसकी जानकारी दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दी। 

- गहलोत ने कहा कि हम एनजीटी के फैसला का सम्मान करते हैं। एऩजीटी की दो शर्तें, दोपहिया वाहन और महिलाओं को छूट देने से ये स्कीम लागू करना कठिन हो जाएगा। क्योंकि हमारे पर्याप्त डीटीसी बसें नहीं हैं। साथ ही हम महिलाओं की सुरक्षां से समझौता नहीं कर सकते। हम रिस्क नहीं ले सकते। तो ऐसे में हम अपने फैसले को वापस ले रहे हैं। हम सोमवार को एनजीटी में रिव्यू एपलिकेशन डालेंगे। 

- इससे पहले एनजीटी ने आज ऑड-ईवन को लेकर सुनवाई करते हुए कुछ शर्तों के साथ स्कीम को हरी झंडी दे दी। एनजीटी ने कहा कि किसी भी अधिकारी, दो पहिया वाहनों और महिलाओं को छूट नहीं दी जाएगी। एनजीटी ने कहा कि ऑड-ईवन के दौरान सिर्फ इमरजेंसी गाड़ियां जैसे एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों को छूट मिलेगी। दिल्ली आने वाले सभी रास्तों के बार्डर पर जाम न लगें इसके लिए सभी प्राइवेट यातायात सर्विस देने वाले के साथ सरकार कोर्डिनेट कर सीएनजी बसें चला सकती हैं। डीटीसी ऑड-ईवन के दौरान सिर्फ सीएनजी बसों का प्रयोग करें और आने वाले हफ्ते में पानी का छिड़काव किया जाए।