Blog single photo

दिल्ली-एनसीआर में बारिश से गिरा पारा, 26 जनवरी तक बारिश का अनुमान

राजधानी दिल्ली में सोमवार से रुक-रुक कर बारिश जारी है। जिससे तापमान गिर गया है। दिल्ली-एनसीआर में भले ही इस बारिश की वजह से ठंड बढ़ गई हो, लेकिन इससे यहां की सांसे साफ हो गई है

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 जनवरी): राजधानी दिल्ली में सोमवार से रुक-रुक कर बारिश जारी है। जिससे तापमान गिर गया है। दिल्ली-एनसीआर में भले ही इस बारिश की वजह से ठंड बढ़ गई हो, लेकिन इससे यहां की सांसे साफ हो गई है। सोमवार दोपहर होते-होते यहां के आसमान में काल बादल छा गए और इसके बाद बारिश शुरु हो गई बारिश। साथ ही तेज हवा ने दिल्ली-एनसीआर के मौसम का तापमान गिरा दिया।

मौसम बदलने से अधिकतम तापमान में रविवार को 28.7 डिग्री के मुकाबले 6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।  दिनभर रुक-रुक कर हुई हल्की बारिश के बीच ठंड अधिक महसूस हुई। जबकि पिछले दो दिन से दिन में गर्मी महसूस हो रही थी। वहीं शाम को एक बार फिर से तेज़ हवा चली। बादलों से दिल्ली एनसीआर का आसमान ढक गया और फिर शुरु हुआ बारिश का सिलसिला जो पूरी रात जारी रहा। पहले तो हल्की बूंदा बांदी हुई, लेकिन फिर बाद में करीब एक घंटे तक तेज बारिश होती रही है। इसके बाद रुक-रुक कर बारिश जारी है।

सोमवार को हुई बारिश का दिल्ली की एयर क्वालिटी पहले से बहतर रही। शनिवार को दिल्ली का एक्यूआई 404 से 346 तक पहुंच गया। वहीं दिल्ली में सोमवार को दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान  में 6 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने जहां बारिश से पहले रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री दर्ज किया था। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले दिनों में भी अधिकतम तापमान 19 डिग्री तक बना रह सकता है।वहीं दिल्ली में मंगलवार और बुधवार को भी बारिश होगी। मौसम विभाग की माने तो मंगलवार को सामान्यत आसमान में बादल छाए रहेंगे। जबकि हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। साथ ही तेज हवा भी चलेगी। वहीं बुधवार को मौसम विभाग ने बेहद हल्की बारिश होने की आशंका जताई है। उधर लोगों के लिए थोड़ी निराशा इस बात की भी है कि 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस के दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की होने की आशंका है।

Tags :

NEXT STORY
Top