जल्द ही दिल्ली-एनसीआर के लोग एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से जा सकेंगे घर

नई दिल्ली (4 अक्टूबर): दिल्ली और एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड यानी DIAL दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा और गाजियाबाद जैसे शहरों के हवाई यात्रियों को सड़क मार्ग की जगह हेलीकॉप्टर से उनके घर के पास तक पहुंचाने की संभावनाओं की तलाश कर रही है। पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित पहले हेली एक्सपो इंडिया 2017 में नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव राजीव नयन चौबे ने बाताया कि सरकार हेलीकॉप्टर और छोटे विमानों के माध्यम से हवाई यात्रियों को क्षेत्रीय संपर्क उपलब्ध कराने की तैयार कर रही है।

दिल्ली में आयोजित इस पहले हेली एक्सपो में उड्डयन सचिव ने कहा कि इंदिरा गांधी हवाई अड्डे तक आने जाने के लिए दिल्ली ही नहीं बल्कि गाजियबाद, नोएडा, गुड़गांव आदि क्षेत्रों में रहने वाले हवाई यात्रियों को अपने घर तक आने जाने के लिए ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ता है।

चौबे ने कहा कि मैंने DIAL को दिल्ली हवाई अड्डे के अंदर हेलीकॉप्टर के लिए जगह प्रदान करने की संभावनाओं को तलाश करने के लिए कहा है ताकि हवाई यात्रियों को सीधा जोड़ने के लिए हेली सेवाओं की शुरुआत हो और वे लंबे सड़क मार्गों के बजाय इन सेवाओं का लाभ उठाकर हवाई मार्गों के जरिए कम समय में अपने गंतव्य तक पहुंच सकें। इससे  लोगों को ट्रैफिक की समस्या से भी निजात मिलेगी।