BREAKING: दिल्ली-एनसीआर में बढ़े CNG-PNG के दाम, जानें कीमत

नई दिल्ली (25 जुलाई): सब्जियों की बढ़ती कीमत से जहां दिल्ली और एनसीआर के आम लोग पहले से ही परेशान हैं। वहीं उनके लिए एक और बुरी खबर है। दिल्ली-एनसीआर में CNG-PNG के दाम बढ़ गए हैं। दिल्ली में CNG 1.11 रुपये और 1.27 रुपये प्रति किलो नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में बढ़ गए हैं। अब दिल्ली में CNG के दाम 38.76 रुपये प्रति किलो होगी, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में CNG के दाम 44.42 रुपये प्रति किलो होंगे। बढ़े हुए दाम आज आधी रात से लागू हो जाएंगे।


इसके अलावा पाइपयुक्त प्राकृतिक गैस यानी PNG के दाम दिल्ली में 33 पैसे प्रति घन मीटर बढ़ाए गए हैं। अब दिल्ली में PNG 25.19 रुपये प्रति घन मीटर होगी। जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में PNG के दामों में 36 पैसे प्रति घन मीटर की बढ़ोतरी हुई है। अब यहां PNG 26.37 रुपये प्रति घन मीटर मिलेगी।

 
इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने कहा कि रात 12:30 बजे से सुबह 5 बजे के बीच CNG खरीदने पर वह डेढ़ रुपये प्रति किलोग्राम की छूट देना जारी रखेंगे। इस समय दिल्ली में CNG 37.26 रुपये प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 42.92 रुपये प्रति किलो मिलेगी।