दिल्ली पुलिस ने कहा, 'डॉक्टर मर्डर केस धार्मिक हत्या नहीं'

नई दिल्ली(26 मार्च): दिल्ली के विकासपुरी में डॉक्टर की पीट-पीटकर हत्या कर देने के मामले में दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस हत्या का कोई धार्मिक कनेक्शन नहीं है। पुलिस से लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की है। 

गौरतलब है कि 23 मार्च को विकासपुरी में बेटे के साथ क्रिकेट खेल रहे 41 वर्षीय दंत चिकित्सक पंकज नारंग की गेंद सड़क पर एक बाइक सवार को जा लगी थी। जिस पर बाइक सवार ने अपने दोस्तों के साथ डॉक्टर की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी।

दिल्ली पुलिस डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने ट्वीट कर कहा कि घटना पूरी तरह से आपराधिक है तथा इसमें किसी भी तरह से कोई भी धार्मिक कनेक्शन नहीं है। उन्होंने ट्वीट कर लोगों से कहा, "गिरफ्तार किए गए 9 आरोपियों में से 5 हिंदू हैं, जबकि मौका-ए-वारदात पर मौजूद 2 में से 1 शख्स हिंदू है, गिरफ्तार किया गया मुस्लिम युवक यूपी से है ना कि बांग्लादेश से।"

घटना के बाद कुछ लोग इस सांप्रदायिक घटना बता रहे थे जिसके बाद राजधानी में हिंसा भड़कने के आसार बन रहे थे। डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार 9 आरोपियों में से 4 आरोपी नाबालिग हैं।