दिल्ली मेट्रो बनाएगी मकान, जानिए कैसे मिलेंगे आपको मेट्रो के ये घर

नई दिल्ली (12 जुलाई): दिल्ली मेट्रो राजधानी में आम लोगों के लिए फ्लैट्स बनाएगी। डीएमआरसी इन मकानों का निर्माण मेट्रो स्टेशन और डिपो के पास खाली पड़ी जमीनों पर करेगी। इस योजना की शुरुआत जनकपुरी और ओखला से होगी। इन दोनों जगहों पर कुल 443 घर बनाए जाएंगे। जनकपुरी में 350 फ्लैट्स, जबकि ओखला में 93 मकानों का निर्माण किया जाएगा। इनमें दो बेडरूम और तीन बेडरूम के फ्लैट्स होंगे।

आपको बता दें कि मेट्रो के ये फ्लैट्स लकी ड्रॉ के जरिए दिए जाएंगे। आने वाले दिसंबर महीने में मकान के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होगा और दो सालों में लोगों को घर बनाकर दे दिए जाएंगे। 2BHK फ्लैट्स की कीमत 60 लाख से 80 लाख के बीच होगा। वहीं 3BHK का रेट 90 लाख से 1 करोड़ 2 लाख रुपए के बीच होगा। आपको बता दें कि डीएमआरसी की इस योजना से ना सिर्फ दिल्ली के लोगों का फायदा होगा बल्कि दिल्ली मेट्रो की भी अच्छी खासी कमाई होगी। बताया जा रहा है कि इससे डीएमआरसी करीब 500 करोड़ रुपए कमाएगी।

दिल्ली मेट्रो बनाएगी मकान > जनकपुरी और ओखला में फ्लैट्स का निर्माण होगा। > 2BHK और 3BHK फ्लैट्स बनाए जाएंगे। > जनकपुरी में 350 फ्लैट्स बनाए जाएंगे। > ओखला में 93 मकानों का निर्माण होगा। > 2BHK फ्लैट्स 900 स्क्वायर फीट में बनेंगे। > 3BHK फ्लैट्स 1300 स्क्वायर फीट में बनेंगे। > लकी ड्रॉ के जरिए दिए जाएंगे घर। > दो साल में मिलेंगे मकान।

कहां-कहां बनेंगे मेट्रो के मकान? > जनकपुरी में 350 फ्लैट्स > ओखला में 93 फ्लैट्स

कैसे मिलेंगे मेट्रो के घर?  > दिसंबर 2016 में रजिस्ट्रेशन शुरू होगा > लकी ड्रॉ के जरिए मिलेंगे मकान > 2 साल के अंदर लोगों को फ्लैट्स मिलेंगे

मेट्रो के मकान की कीमत > 2BHK- 60 लाख से 80 लाख रु. > 3BHK- 90 लाख से 1 करोड़ 2 लाख रु.