जाट आंदोलन: 19 मार्च की रात से दिल्ली के बाहर नहीं चलेगी मेट्रो

नई दिल्ली ( 18 मार्च ): जाट आरक्षण को लेकर जाटों द्वारा 20 मार्च को दिल्ली कूच की वजह से चिंतित प्रशासन के आदेश पर एहतियातन तौर पर दिल्ली मेट्रो की सेवा 19 मार्च की रात से बाधित रहेगी। मेट्रो सेवाएं दिल्ली के बाहर की सभी लाइनों पर 19 मार्च (रविवार) 11.30 बजे से अगले आदेश तक बंद रहेंगी।


वहीं 19 मार्च रात 8 बजे के बाद से राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बाराखंबा रोड, आर.के. आश्रम मार्ग, प्रगति मैदान, खान मार्केट और शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे।


जाट समूह ने 20 मार्च को संसद भवन के बाहर बड़े पैमाने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है और इसी के मद्देनजर रविवार 19 मार्च की रात से दिल्ली के बाहर मेट्रो की सेवाएं अगली सूचना तक बंद रहेंगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉपरेशन (डीएमआरसी) ने आज बताया कि कल यानी रविवार 19 मार्च की रात से दिल्ली के बाहर मेट्रो की सेवाएं अगली सूचना तक बंद रहेंगी।


कहां-कहां बंद रहेगी मेट्रो


डीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि सेंट्रल दिल्ली के 12 मेट्रो स्टेशन रविवार रात 8 बजे के बाद बंद हो जाएंगे, हालांकि इंटरचेंजिंग की सुविधा सभी इंटरचेंजिंग सुविधा वाले स्टेशनों पर जारी रहेगी.डीएमआरसी ने कहा है कि गुरु द्रोणाचार्य से हुड्डा सिटी सेंटर, कौशांबी से वैशाली, नोएडा सेक्टर 15 से नोएडा सिटी सेंटर और सराय से एस्कार्ट मुजेसर तक रविवार रात 11.30 बजे से अगली सूचना तक मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी। वहीं राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, आर. के. आश्रम मार्ग, प्रगति मैदान, खान मार्केट और शिवाजी स्टेडियम के स्टेशन रविवार रात 8 बजे से बंद रहेंगे।