CM केजरीवाल के विरोध के बावजूद कल से बढ़ जाएगा दिल्ली मेट्रो का किराया

दिल्ली (9 अक्टूबर): तय समय के मुताबिक 10 अक्टूबर यानी कल से ही दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ जाएगा। हालांकि किराए में बढ़ोतरी पर रोक लगाने के लिए पिछले कई दिनों से दिल्ली में सियासी घमासान जोरों पर था।  केजरीवाल सरकार मेट्रो किराये में बढ़ेतरी के खिलाफ है और आज इस बढ़ोतरी पर रोक लगाने के लिए दिल्ली विधानसभा में एक प्रस्ताव भी पास किया गया। लेकिन इसका कोई असर होता नहीं दिख रहा है।

इससे पहले प्रस्तावित मेट्रो किराया वृद्धि चर्चा के दौरान दिल्ली विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने प्रस्तावित मेट्रो किराया वृद्धि पर एक प्रस्ताव पेश किया, जिस पर चर्चा के दौरान लगातार व्यवधान पैदा कर रहे मजिंदर सिंह सिरसा और ओम प्रकाश शर्मा को विधानसभा अध्यक्ष के आदेश पर मार्शलों ने सदन से बाहर कर दिया। जबकी विधायक जगदीश प्रधान और विजेंद्र गुप्ता सदन से बाहर निकल गए।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर तमाम प्रस्ताव भेजे हैं। पत्र के मुताबिक केजरीवाल ने मेट्रो को दिल्ली सरकार को सौंपने और मौजूदा किराया बढ़ोत्तरी को रोकने के लिए 1500 करोड़ दिल्ली सरकार की तरफ से देने की पेशकश और केंद्र से भी 1500 करोड़ देने की मांग की है।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी की सरकार 10 अक्टूबर से दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के किराया वृद्धि प्रस्ताव का लगातार विरोध कर रही है। डीएमआरसी इस वर्ष मई के बाद दूसरी बार मेट्रो का किराया बढ़ा रही है।