हैवान पति ने पत्नी का मर्डर कर शव को फेंका, ढूंढने का किया नाटक

नई दिल्ली(16 दिसंबर): दिल्ली में एक महिला की खौफनाक हत्या का मामला सामने आया है। 11 दिसंबर को रानीबाग इलाके में 36 साल की महिला के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। गुमशुदगी की ये शिकायत उसके पति ने की थी, लेकिन जब मामले की तफ्तीश शुरू हुई तो ऐसा खुलासा हुआ कि पुलिसवाले भी हैरान रह गए। 

जिस पति ने उसके साथ सात जन्मों के बंधन की कसमें खाई थी। वही उसके खून का प्यासा हो गया। हैवान पति ने पहले बीवी की गला दबाकर हत्या कर दी। फिर लाश को सैकड़ों किलोमीटर दूर ले जाकर ठिकाने लगा दिया। सिल्की अपने पति ललित जैन के साथ रानीबाग में रहती थी। ललित पेशे से प्रॉपर्टी डीलर था। शादी के बाद कुछ समय तक को सब ठीक रहा। लेकिन इसके बाद पति-पत्नी में आए दिन अनबन होने लगी। लेकिन बात यहां तक पहुंच जाएगीये किसी ने शायद ही सोचा हो। 

11 दिसंबर को ललित ने रानीबाग पुलिस को पत्नी के लापता होने की शिकायत दी। इसके बाद पुलिस ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जब पुलिस ने तफ्तीश शुरू की तो पत्नी के गायब होने की शिकायत दर्ज करवाने वाले पति पर ही शक होने लगा। तफ्तीश के दौरान सिल्की के मायके वालों ने पुलिस को बताया कि ललित उसे परेशान करता था और आए दिन झगड़ा करता था, सिल्की के मायके के लोगों ने ललित पर उसकी हत्या की आशंका जाहिर की। 

शक गहराने के बाद पुलिस ने ललित को हिरासत में ले लिया और फिर उससे सख्ती से पूछताछ की। कड़ी तफ्तीश के दौरान ललित टूट गया और उसने बीवी की हत्या की बात कबूल ली। 

ललित ने बताया कि सिल्की से उसका झगड़ा हुआ था जिससे तैश में आकर उसने पहले बीवी की गला दबाकर हत्या की कोशिश की और फिर सिर पर हथौड़े से तेज वार कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई।  पत्नी की हत्या के बाद ललित ने लाश को ठिकाने लगाने की साजिश रची। ललित ने ऐसी साजिश रची कि लोगों को लगे कि सिल्की लापता हो गई है। वो खुद घर छोड़कर गायब हो गई है। 

हत्या के बाद ललित ने पत्नी के शव को बोरे में बंद किया और दिल्ली से शव को सैकड़ों किलोमीटर दूर मसूरी ले गया। जहां कोर्ट मंकजी रोड के किनारे एक खाई में उसने सिल्की के शव को फेंक दिया। सैकड़ों फीट गहरी खाई में पत्नी की लाश को ठिकाने लगाकर ललित ने सोचा था कि अब उसकी हैवानियत का किसी को सबूत नहीं मिल पाएगा। लेकिन वो भूल गया था कि कानून के हाथ कितने लंबे होते हैं। 

ललित मसूरी से सीधे दिल्ली पहुंचा और 11 दिसंबर को पत्नी के लापता होने की रानीबाग थाने में शिकायत दर्ज कराई। लेकिन जब तफ्तीश शुरू हुई तो वो खुद शक के घेरे में आ गया। पूछताछ में ललित के गुनाह कबूल करने के बाद दिल्ली पुलिस मसूरी पहुंची और वहां की गहरी खाई से आईटीबीपी की मदद से शव को बाहर निकलवाया। 

अब दिल्ली पुलिस ने सिल्की के पति ललित जैन के साथ ही कुल 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अब ये हैवान पति सलाखों के पीछे है। और पुलिस ने उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।