बाप ने बेटी के साथ जो हरकत की है उसे जानकर आपका खून खौल जाएगा


नई दिल्ली(23 जून): पूर्वी दिल्ली के जीटीबी एंक्लेव इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां अंधविश्वास के चक्कर में एक बाप ने चाकू से अपनी तीन वर्षीय मासूम बेटी के दोनों कान काट दिए। इसके बाद वह बेटी का गला रेतने की भी तैयारी में था। लेकिन, इसी दौरान पीड़िता की बड़ी बहन की नजर पड़ गई और उसने शोर मचा दिया। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी अमरीत बहादुर (36) को चाकू के साथ धर-दबोचा। पुलिस ने जख्मी हालत में मासूम बीनू को जीटीबी अस्पताल पहुंचाया। यहां से उसे एम्स भेज दिया गया है, जहां उसका ऑपरेशन किया जाएगा।


- मूलरूप से नेपाल निवासी अमरीत परिवार के साथ 450, ताहिरपुर गांव में रहता है। करीब दस साल पूर्व अमरीत के बड़े भाई महक की मौत हो गई थी। भाई की मौत के बाद अमरीत ने अपनी भाभी मीना उर्फ मीनू से शादी कर ली। मीनू को पहले पति से दो बेटियां अंजू, कमला (11) व एक बेटा विकास है। जबकि, अमरीत से बीनू व एक और बच्ची थी जिसकी करीब दो माह पहले बीमारी से मौत हो गई थी। अमरीत रेस्टोरेंट में सफाई करने के अलावा कारों की सफाई का भी काम करता है।


- मीना ने पुलिस को बताया कि बुधवार रात को अमरीत नशे में घर पहुंचा था। रात करीब एक बजे वह बीनू को छत से कमरे में ले आया। यहां उसने बीनू के दोनों कान काट दिए। दर्द के कारण मासूम बिलखने लगी। उसकी आवाज से कमला की नींद खुल गई। मौके पर कमला पिता के हाथ में खून से सना चाकू देख चीखने लगी। इसी दौरान मीना भी मौके पर पहुंच गई। उसने अपनी बच्ची को आरोपी के चंगुल से छुड़ाया। इधर, एक पड़ोसी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को पकड़ लिया।


- पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पिछले काफी समय से उसके ऊपर भूत-प्रेत आते हैं। जैसा-जैसा वह कहते हैं वह वैसा ही करता है। आरोपी के अनुसार बुधवार देर रात को प्रेतों ने उससे कहा कि घर में शांति और बच्चों की सुरक्षा तभी हो सकती है, जब वह उसका कहना मानेगा। उसने प्रेतों के कहने पर बच्ची के दोनों कान काटकर अलग कर दिए। इसके बाद प्रेतों ने गला काटने को भी कहा। हालांकि, आरोपी का कहना है कि उसने उनकी बात नहीं मानी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अमरीत का दिमागी संतुलन ठीक नहीं है। हालांकि, बाकी चीजों में वह सामान्य लग रहा है, लेकिन भूत-प्रेतों की बात करते समय वह अजीब सी हरकतें करता है। उसका कहना है कि प्रेत उससे आमने-सामने बैठकर बातचीत करते हैं। पुलिस आरोपी का मानसिक चिकित्सक से इलाज कराने की तैयारी में है।