केजरीवाल सरकार को इस काम के लिए हाईकोर्ट ने लगाई फटकार

नई दिल्ली (18 अप्रैल): दिल्ली में ऑड ईवन के दौरान एप बेस्ड टैक्सी सर्विसेज के किराए बढ़ाने पर हाईकोर्ट में अर्जी दी गई है। इस अर्जी पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया और कहा कि इस मामले में सरकार बताए कि इसको रोकने के लिए वो क्या कदम उठा रही है, और ऐसी टैक्सी वालों के खिलाफ उसने क्या कारवाई की है।

अपने जवाब में दिल्ली सरकार ने कहा है कि सिर्फ ऑड ईवन के दौरान रेडियो टैक्सी पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने कोई अलग इंतजाम नहीं किया है। हाईकोर्ट ने कहा कि आम आदमी को सड़कों पर यूं ही परेशान होने के लिए नहीं छोड़ा जा सकता। कोर्ट ने कहा कि दिल्ली सरकार इस मामले मे रेडियो टैक्सी के संचालको से बात करे और कोई समाधान ढूंढे। अब इस मामले की अगली सुनवाई 25 अप्रैल को होगी।

इससे पहले रविवार को केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि सरकार द्वारा तय किराए से अधिक लेने वाले टैक्सी चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसमें परमिट निरस्त करना और गाड़ी जब्त करना भी शामिल है। कई मुसाफिरों ने सोमवार को सोशल मीडिया पर कहा कि हफ्ते के पहले कार्यदिवस पर कई टैक्सी चालक मनमाना किराया वसूल रहे हैं।