Blog single photo

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली जमानत

कर्नाटक कांग्रेस के नेता डी के शिवकुमार के लिए दिल्ली हाईकोर्ट से राहत भरी खबर आई है। दिल्ली हाईकोर्ट ने डीके शिवकुमार को 25 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। मनी लॉन्ड्रिंग मामने में डी के शिवकुमार कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे हैं

 

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 अक्टूबर): कर्नाटक कांग्रेस के नेता डी के शिवकुमार के लिए दिल्ली हाईकोर्ट से राहत भरी खबर आई है। दिल्ली हाईकोर्ट ने डीके शिवकुमार को 25 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है।  मनी लॉन्ड्रिंग मामने में डी के शिवकुमार कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे हैं। वे न्यायिक हिरासत में थे और इससे पहले ट्रायल कोर्ट उनकी जमानत याचिका को खारिज कर चुकी थी। 

गौरतलब है कि आज ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व मंत्री डी.के. शिवकुमार से तिहाड़ जेल में मुलाकात की थी। शिवकुमार को ईडी ने धनशोधन के एक मामले में तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था। उनकी जमानत याचिका अदालत में लंबित है और ईडी की जांच जारी है। कांग्रेस का कहना है कि केंद्रीय एजेंसियों ने राजनीतिक प्रतिशोध के कारण निशाना बनाया था, इसलिए नहीं कि उन्होंने कानून का उल्लंघन किया।

आपको बता दें कि विभाग ने पिछले साल बेंगलुरु की एक विशेष अदालत में उनके खिलाफ पिछले साल कर चोरी और हवाला के जरिए करोड़ों रुपये का लेन-देन करने के आरोप में आरोप पत्र दायर किया गया था। आयकर विभाग ने शिवकुमार और उनके कथित सहयोगी एस के शर्मा पर आरोप लगाया था कि वे तीन अन्य आरोपियों की मदद से हवाला के माध्यम से नियमित आधार पर अघोषित धन का लेन-देन करते थे।

Tags :

NEXT STORY
Top