मानहानि मामला: केजरीवाल की अपील पर जेटली को HC का नोटिस

नई दिल्ली (13 जुलाई): दिल्ली हाईकोर्ट ने मानहानि के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अपील पर बुधवार को केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली को एक नोटिस जारी किया। जिसमें केजरीवाल ने मामले में कार्यवाही रोकने की मांग की है। मानहानि का यह मामला जेटली ने केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के 5 अन्य नेताओं के खिलाफ दायर किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, जस्टिस पीएस तेजी ने 21 अगस्त तक केजरीवाल की अपील पर जेटली की प्रतिक्रिया मांगी है। जिसमें ट्रायल कोर्ट के 19 मई के आदेश को चुनौती दी गई है। आदेश में अपील को खारिज कर दिया गया था। कहा गया कि इसमें दो मामले हैं एक सिविल और दूसरा आपराधिक। अपील में मांग की गई कि इनमें से एक पर स्टे किया जाना चाहिए। 

क्या है मामला 

जेटली ने केजरीवाल और आप नेताओं के खिलाफ दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) विवाद के बाद मानहानि का आरोप लगाया था। दिसंबर 1999- दिसंबर 2013 के बीच डीडीसीए प्रेसीडेंट रहे जेटली ने कहा था कि उनके और उनके परिवार के खिलाफ लगाए गए आरोपों से जनता की आंखों में उनकी प्रतिष्ठा कम हुई है।

आपराधिक मानहानि से अलावा जेटली ने सिविल मानहानि का मामला भी दिल्ली हाईकोर्ट में दर्ज किया था। जिसमें उन्होंने हर्जाने में केजरीवाल व अन्य से 10 करोड़ रुपए की मांग की थी।