स्मार्टफोन के लिए किया नानी का कत्ल, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली(21 जनवरी): दिल्ली के उत्तमनगर में एक युवक ने ब्लैकबेरी फोन के लिए अपनी नानी का कत्ल कर दिया। पुलिस की तफ्तीश में खुलासा हुआ है कि महंगे फोन के लिए युवक ने कर्ज लिया था जिसे चुकाने के लिए उसे पैसों की जरूरत थी और सिर्फ 4 हजार रूपए के लिए युवक ने अपनी नानी को मार डाला। 

हत्या का राज सीसीटीवी की तस्वीरों ने खोला। पुलिस के लिए ये तस्वीरें कत्ल के केस में अहम सबूत बनी। क्योंकि जिस रात ये लड़का इस घर से बाहर निकला उसके दूसरे दिन घर में रहनेवाली 65 साल की बुजुर्ग महिला की लाश उसके घर में मिली। हत्या गला घोंटकर और सिर पर किसी भारी चीज से वार करके की गई थी। पुलिस ने तफ्तीश शुरू की तो शुरूआती जांच में पुलिस को कुछ नहीं मिला। 

दिल्ली के उत्तमनगर में 65 साल की महिला अकेले ही अपने घर में रहती थी। घर में लूटपाट के निशान नहीं थे लेकिन फ्रेंडली एंट्री से इतना तो जाहिर था कि कत्ल करनेवाले को बुजुर्ग महिला अच्छी तरह से जानती थी । पुलिस आसपास के घरों का मुआयना किया तो वहां एक सीसीटीवी कैमरे पर पुलिस की नजर पड़ी। पुलिस कैमरे की फुटेज को खंगाला तो वारदात वाली रात लड़का घर से निकलता हुआ दिखाई दिया। 

महिला के रिश्तेदारों ने लड़के की पहचान उसके नाती विक्की के तौर पर की। पुलिस ने विक्की को गिरफ्त में लिया और सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल लिया। विक्की ने कत्ल की जो वजह बताई वो हैरान करनेवाली है। विक्की ने पुलिस को बताया है कि उसने मोबाइल फोन खरीदने के लिए उधार लिया था और नानी के घर से सिर्फ 4300 रूपए चुराने के लिए उसने नानी का कत्ल कर दिया। 

पुलिस की तफ्तीश में ये भी खुलासा हुआ है कि 65 साल की महिला विक्की की सौतेली नानी थी लेकिन वो विक्की को बहुत प्यार करती थी यही वजह है कि विक्की अक्सर अपनी नानी के पास आ जाया करता था। लेकिन सिर्फ महंगे मोबाइल के शौक ने विक्की को कातिल बना दिया।