WATCH: हाईटेक हथियार प्रयोग कर रहे हैं गैंगस्टर


राहुल प्रकाश, नई दिल्ली (8 जून): दिल्ली और एनसीआर में गैंगस्टर हाईटेक हथियारों का इस्तेमाल करने लगे हैं। ऐसे हाईटेक हथियार जो भारत में मिलने भी मुश्किल हैं। क्राइम ब्रांच ने दिल्ली में दो ऐसे नामी बदमाशों को पकड़ा है जो हत्या और लूटपाट के लिए अमेरिका में बनी लेजर गन का इस्तेमाल कर रहे थे। इस हथियार की कीमत ही करीब 30 से 40 लाख रूपए है। इसका निशाना अचूक बताया जाता है जिसका इस्तेमाल अमेरिका की आर्मी करती है।

मंगलवार को दिल्ली क्राइम ब्रांच को ज्ञानेंद्र उर्फ गटकू और राजीव दहिया के दो नामी गैंगस्टर्स के बारे में टिप मिली थी। पुलिस ने इन्हें बादली के पास घेर कर पकड़ा। इनकी तलाशी की गई तो पुलिस हैरान रह गई। इनके पास से लेजर गन मिली है जिसका नाम है टॉरस। इस टॉरस गन की कीमत ही करीब 30 से 40 लाख है।

लेजर गन की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इससे निशाना चूकता नहीं। मतलब जिसपर भी एक बार ये बंदूक तान दी समझो उसकी मौत पक्की है। ये गैंगस्टर हत्या करने के लिए ही इस बंदूक का इस्तेमाल करते थे। ये मांढोती गिरोह के कुख्यात गैंगस्टर्स हैं। इनकी तलाश दिल्ली पुलिस को ही नहीं बल्कि अर्से से हरियाणा पुलिस को थी। ज्ञानेंद्र उर्फ गडकू के सिर पर तो हरियाणा पुलिस ने एक लाख रुपये का ईनाम रखा हुआ था। दिल्ली पुलिस को भी गडकू की राजधानी में हुए दर्जनों हत्याओं के मामले में अर्से से तलाश थी, लेकिन ये इतने शातिर है कि हर बार पुलिस को गच्चा देने में कामयाब हो जाते थे।

देखें रिपोर्ट:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=A7tEmeWrgsM[/embed]